Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hyderabad Election Live Updates: भाजपा को नतीजों में मिल रही बढ़त, टीआरएस और एएआईएमआईएम को हो रहा नुकसान

Hyderabad Election Live Updates: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव की मतगणना जारी है। बीजेपी की तरफ से पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव में एंट्री की थी।

Hyderabad Election Live Updates: हैदराबाद नगर निगम चुनाव की मतगणना शुरू, क्या बीजेपी औवेसी के गढ़ में लगा पायेगी सेंध?
X

हैदराबाद नगर निगम चुनाव की मतगणना शुरू

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव की मतगणना आज हो रही है। देश के हाई प्रोफाइल नगर निगम में शामिल हो चुके ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिए मतदान की गिनती अभी जारी है। भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव को जीतने के लिए पूरी ताकत झौंकी है। वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी इस चुनाव में पूरे दम खम के साथ उतरे थे।

Live Updates ..

नतीजों में भाजपा को बड़ी बढ़त

जीएचएमसी के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है। 49 सीटों के साथ भाजपा दूसरे स्थान पर है। वहीं, 56 सीटों के साथ टीआरएस पहले पायदान पर है। भाजपा और टीआरएस के बीच बहुत कम का फासला है।

टीआरएस 62 सीटों पर आगे चल रही है

* चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस 62 सीटों के साथ आगे

* भाजपा 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

* असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम 43 सीटों पर आगे

* कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है।

शुरुआती रुझानों में भाजपा को बहुमत

बीजेपी की तरफ से पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव में एंट्री की थी। जिस कारण इस नगर निगम के चुनाव को हाई वोल्टेज की टक्कर बना दिया गया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का चुनाव भाजपा और एआईएमआईएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ गया। फिलहाल शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलती नजर आ रही है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का परिणाम आने वाला है। निगम चुनाव को लेकर मतगणना की गिनती शुरू हो चुकी। यहां की 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव इस बार काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस चुनाव में बीजेपी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। इसलिए ये परिणाम काफी अहम है।

Hyderabad Election Live Updates..

शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गये हैं। शुरुआती रूझानों में बीजेपी एआईएमआईएम से निकलती दिखाई दे रही है। लेकिन मतगणना अभी जारी है। क्या बीजेपी ओवैसी के किले ढहा पायेगी इस पर पूरे भारत की नजर बनी हुई है। चुनाव की 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं। कयास लगाये जा रहे है कि बीजेपी और एआईएमआईएम के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Next Story