Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh News: 'जमीन' पर सवाल या सियासी बवाल? 'चर्चा' प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने अयोध्या जमीन विवाद पर बातचीत की।

Haribhoomi-Inh News: जमीन पर सवाल या सियासी बवाल? चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ
X

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने अयोध्या जमीन विवाद पर बातचीत की। चर्चा में आज का विषय ही पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। संदर्भ उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश का सर्वाधिक चर्चित शहर अयोध्या से... अयोध्या से सर्वाधिक चर्चित राम मंदिर से। इस बार राम मंदिर अपनी चर्चाओं को लेकर नहीं बल्कि एक जमीन विवाद को लेकर है। जिसमें ट्रस्ट ने एक जमीन का सौदा किया है और बड़े पैमाने पर हेरफेर हुआ, ऐसा कुछ राजनीतिक पार्टियों का कहना है।

कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने आम आदमी पार्टी प्रवक्ता वंशराज दुबे, अ.भा. हिंदू महासभा प्रवक्ता करपात्रो महाराज, विश्व रामराज महासंघ की अध्यक्ष दीपिका सिंह से खास चर्चा की। खास कार्यक्रम के दौरान इन मेहमानों से कई सवाल पूछे...

'जमीन' पर सवाल या सियासी बवाल?

'चर्चा'

जानें क्या है विवाद

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जमीन घोटाला मामले पर समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने करोड़ों की वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया है। रामजन्मभूमि ट्रस्ट पर आरोप है कि उनसे 2 करोड़ की जमीन साढ़े 18 करोड़ रुपये मं खरीदी है। इस खुलासे के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने बीजेपी को घेरा और वहीं इस मामले के तूल पकड़ते ही गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रिपोर्ट मांगी है। साथ ही आरएसएस भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं। ट्रस्ट ने 2 करोड़ रुपये की जमीन का समझौता सिर्फ 10 मिनट के अंदर ही साढ़े 18 करोड़ रुपये में कर दिया। जबकि ट्रस्ट ने आरोपों को खारिज कर दिया है। आरोपों पर कहा कि हम आरोपों से डरते नहीं हैं। हम पर महात्मा गांधी की हत्या का भी आरोप लगाया गया है। हम आरोपों का अध्ययन करेंगे।

Next Story