Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास में कोरोना वायरस की पुष्टि, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

भारत में लगातार कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बीते 9 दिनों से भारत में कोरोना वायरस के मामले अमेरिका और ब्राजील से ज्यादा सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में आज देश में पहली बार कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 24 घंटे में 943 लोगों की मौत हुई है।

Haribhoomi Bulletin: राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास में कोरोना वायरस की पुष्टि, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत में आज कोरोना वायरस के पहली बार सबसे ज्यादा 66000 से अधिक मामले सामने आए हैं। फिलीपींस के राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 वैक्सीन का तीसरा फेस फिलीपींस में इस साल अक्टूबर से मार्च 2023 तक होगा। दिल्ली में स्वातंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। ऐसे में तेज बारिश के बीच लाल किले पर फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया है।अमेरिका ने नरमी बरतते हुए H-1B वीजा के लिए कुछ नियमों में ढील दी है। ट्रंप प्रशासन के द्वारा दी गयी ढील से सीधा फायदा अमेरिका में काम कर रहे भारतीयों को मिल सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11:00 बजे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन, ऑनरिंग द ऑनेस्ट' प्लैटफॉर्म का लोकार्पण किया है।

भारत में पहली बार 66 हजार से ज्यादा आए केस

भारत में लगातार कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बीते 9 दिनों से भारत में कोरोना वायरस के मामले अमेरिका और ब्राजील से ज्यादा सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में आज देश में पहली बार कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 24 घंटे में 943 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 66,999 मामले सामने आये हैं और 943 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 23,96,638 हो गई है। जिसमें 6,53,622 एक्टिव केस हैं। जबकि, 16,95,982 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि, कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 47,033 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन, ऑनरिंग द ऑनेस्ट' प्लैटफॉर्म का लोकार्पण किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11:00 बजे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन, ऑनरिंग द ऑनेस्ट' प्लैटफॉर्म का लोकार्पण किया है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कई अन्य नेता मौजूद रहे। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में चल रहा structural reforms का सिलसिला आज एक नए पड़ाव पर पहुंचा है। Transparent Taxation – #HonoringTheHonest, 21वीं सदी के टैक्स सिस्टम की इस नई व्यवस्था का आज लोकार्पण किया गया है। इस प्लेटफॉर्म में फेसलेस असेसमेंट,फेसलेस अपील, टैक्सपेयर्स चार्टर जैसे बड़े रिफॉर्म्स हैं। फेसलेस असेसमेंट, टैक्सपेयर्स चार्टर आज से लागू हो गए हैं। फेसलेस अपील की सुविधा 25 सितंबर यानि दीन दयाल उपाध्याय जी के जन्मदिन से पूरे देशभर में नागरिकों के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

रूस की कोरोनावायरस इन के 3 फेस का ट्रायल फिलिपिंस में होगा

रूस की कोरोना वैक्सीन को लेकर दुनिया भर में उठ रहे सवालों के बीच फिलीपींस से बड़ी खबर आई है। जहां क्लिपिंग के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि रूस की कोरोना वैक्सीन का तीसरे फेस का ट्रायल हमारे देश में होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलीपींस के राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 वैक्सीन का तीसरा फेस फिलीपींस में इस साल अक्टूबर से मार्च 2023 तक होगा। जानकारी के लिए बता दें कि रूस में कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल से पहले ही कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर दी गई थी। जिसके बाद पूरे देश में रूस की कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। जबकि रूस ने कोरोना वैक्सीन की घोषणा करते ही कहा कि सबसे पहला टीका रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी के लगाया गया है।

लाल किले पर बारिश के बीच फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया

दिल्ली में स्वातंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां जोरो पर है। साथ ही साथ लाल किले आस पास सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। हांलाकि देर रात से हो रही बारिश के कारण तैयारियों में कुछ दिक्कत आई आ रही है क्योंकि 74वें स्वतंत्रता दिवस के लिए आज सुबह लाल किले पर जोरदार बारिश के बीच फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। रिहर्सल कर रहे अधिकारियों का जोश देखने को बन रहा था। जैसे वह 15 अगस्त वाले दिन परफॉर्म कर रहे है।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास में कोरोना वायरस की पुष्टि

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। महंत नृत्य गोपाल दास में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे। जिसके बाद उनकी कोविड-19 जांच कराई गई। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मिली जानकारी के मुताबिक महंत के साथ पूजा में शामिल लोगों का भी अब कोरोना टेस्ट किया जाएगा। क्योंकि, ।महंत नृत्य गोपाल दास से सैकड़ों लोगों ने आशीर्वाद लिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मथुरा आश्रम पर भी महंत से सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मुलाकात की थी। आपको बताते चलें कि 5 अगस्त 2020 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि शिलान्यास कार्यक्रम हुआ था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नृत्य गोपाल दास, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत और यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी थी।

Next Story