Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की ताजा रिपोर्ट, Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की ताजा रिपोर्ट, संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की जांच बढ़ाने की जरूरत

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 414 पहुंच गई है। तो वहीं संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या 12,000 के पार पहुंच गई है।

Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की ताजा रिपोर्ट, Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की ताजा रिपोर्ट, संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की जांच बढ़ाने की जरूरत
X

Coronavirus : भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को ताजा रिपोर्ट जारी की। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 414 पहुंच गई है। तो वहीं संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या 12,000 के पार पहुंच गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि भारत में संक्रमण की वजह से 12,330 लोग इसकी चपेट में हैं। तो वहीं इस वायरस की वजह से 414 लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ विशेषज्ञों का मानना है कि अगर भारत को वक्त रहते इस वायरस पर लगाम लगानी है। तो देश भर में संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच करनी चाहिए और उनका जल्द से जल्द पता लगाना चाहिए।

वहीं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, 14 अप्रैल तक 2,44,893 नमूनों की जांच की गई। जानकारों का मानना है कि यह आंकड़े आबादी के लिहाज से बहुत कम है। जबकि देश में 130 करोड़ की आबादी है ऐसे में देश में कोविड 19 से लड़ाई के लिए और अधिक संख्या में जांच की आवश्यकता है।

मीडिया से बातचीत के दौरान फरीदाबाद के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स केक डॉक्टर ने बताया कि देश सही दिशा में जा रहा है। लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। बातचीत में उन्होंने बताया कि हमारी आबादी के एक बड़े आकार को देखते हुए उसकी जांच कराना बहुत आवश्यक है और इसे अधिक संख्या में किया जाना चाहिए। जो लोग संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हैं। उनका पता लगाया जाना चाहिए और उसके बाद उनका टेस्ट किया जाना चाहिए।

Next Story