Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Lockdown: बीते 26 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथी बार देश को किया संबोधित, जानें कब-कब क्या-क्या घोषणा की

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस के बढ़ते कदम को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है।

Coronavirus Lockdown: बीते 26 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथी बार देश को किया संबोधित, जानें कब-कब क्या-क्या घोषणा की

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस के बढ़ते कदम को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम चौथी बार संबोधन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में 3 मई तक लॉक डाउन लागू रहेगा। बीती 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू खत्म होने के बाद देश के नाम संबोधन में 21 दिन का लॉक डाउन लगाने का ऐलान किया था। जो 14 अप्रैल आज खत्म हो रहा है।

देश में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए लॉक डाउन को बढ़ाने का ऐलान सरकार की तरफ से किया गया है। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ इलाकों को छूट देने की घोषणा की है। जिसके तहत केंद्र सरकार की तरफ से कुछ गाइडलाइंस जारी कर दी जाएगी। अगर इन इलाकों में कोई कोरोना मरीज मिलता है तो ऐसे में यह सभी छूटे तुरंत वापस ली जाएंगी और वहां पर हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया जाएगा। 25 मिनट तक संबोधित किया।

बीते 26 दिनों में चौथी बार देश को किया संबोधित

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार 19 मार्च को देश को संबोधित किया। जो भाषण 29 मिनट का था। इस भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को लेकर जनता कर्फ्यू को लेकर ऐलान किया था कि जनता अपनी तरफ से अपना एक जनता कर्फ्यू लगाएं। जिसमें कोई भी शख्स अपने घर से बाहर ना निकले,जो 22 मार्च को रविवार के दिन लगाया गया था।

2. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार 24 मार्च को देश को संबोधित किया और 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 29 मिनट के भाषण के दौरान जनता से घर में रहने की अपील की थी।

3. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अप्रैल को एक वीडियो संदेश के द्वारा देश को संबोधित किया और 5 अप्रैल को सभी लोगों से रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घर के बालकॉनी या गेट पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की टॉर्च लाइट जलाने की अपील की थी। जिसका पूरे देश ने पालन किया। यह वीडियो संदेश 12 मिनट का था।

4. प्रधानमंत्री नरेंद्र नरेंद्र मोदी ने चौथी बार 14 अप्रैल को देश को संबोधित किया। यह संबोधन 25 मिनट का था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत दिए कि कुछ लोगों को राहत मिल सकती है। लेकिन उसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी किए कर दी जाएंगी। जो 20 अप्रैल से लागू होंगी और 15 अप्रैल से जारी कर देंगे।

Next Story
Top