Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: भारत में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, ये 5 राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित

भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत दुनिया के उन 7 देशों में शामिल हो गया है। जहां कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा फैल रहा है।

कोरोना के बाद बदल जाएगी करियर की दुनिया
X
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत दुनिया के उन 7 देशों में शामिल हो गया है। जहां कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा फैल रहा है। वहीं भारत में अब तक संक्रमितों की संख्या दो लाख 38 हजार से ऊपर पहुंच गई है। वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है।

ऐसे में भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित 3 राज्यों की बात करें। तो उसमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली है। इसके अलावा यह पांच राज्य भी शामिल है जाखोड़ा के मामले सामने आ रहे हैं।

ये है वो 5 राज्यों का हाल

1. महाराष्ट्र में शुक्रवार तक 2436 नए मामले सामने आया हैं। जबकि एक दिन में रिकॉर्ड 139 मरीजों की मौत हो गई। वहीं राज्य में 80 हजार 229 केस आ चुके हैं।

2. राजस्थान में भी कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। यहां शुक्रवार को 222 संक्रमित मिले और 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य के अंदर अब तक 10 हजार 84 मामले सामने आ चुके हैं।218 मरीजों की मौत हो चुकी है।

3. बिहार में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4598 पहुँच गई है। बीते शुक्रवार को 146 नए मरीज मिले और एक की मौत हुई। अब तक 11 लाख लोग क्वारैंटाइन हो चुके हैं।

4. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है । बीते 24 घंटे में 1330 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राजधानी में करोना संक्रमितों की संख्या 26334 तक पहुंच गई है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 25 और मरीजों की मौत हो गई है। बीते 1 सप्ताह में जहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

5. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को 234 नए मरीज सामने आए और 7 मौतें हो चुकी है। वही राज्य में संक्रमितों की संख्या 8996 हो गई है, जबकि 384 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story