Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर पीएम मोदी बोले- देश के लिए ऐतिहासिक दिन

राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज हमारे देश के लिए ऐतिहासिक दिन है।

पीएम ने देशवासियों से की स्वदेशी चीजें खरीदने की अपील, ये हैं मन की बात से जुड़ी 15 खास बातेंमन की बात नरेंद्र मोदी

अमित शाह ने राज्यसभा में दोपहर 12 बजे नागरिकता संशोधन बिल (सीएबी) को पेश किया। जिसके बाद इस बिल पर चर्चा हुई। बिल पर चर्चा के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में चर्चा के बाद अपना जवाब सदन के समक्ष प्रस्तुत किया।

इसके बाद नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में भी पास हो गया है। यह बिल सोमवार को लोकसभा में पास हो चुका है। राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल बिल के पक्ष में 125 और विरोध में 105 वोट पड़े हैं।

इसी के साथ यह ऐतिहासिक बिल पास हो गया है। वोटिंग में कुल 230 वोट पड़े थे। लेकिन शिवसेना ने वोटिंग का बहिष्कार करते हुए वॉकआउट किया। अब नागरिकता संशोधन बिल को संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिल गई है। अब राष्ट्रपति के बिल पर हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा।

बिल पास होने से खुश हूं

राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज हमारे देश के लिए ऐतिहासिक दिन है। राज्यसभा में बिल पास होने से खुश हूं और बिल के पक्ष में वोट करने वाले सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं।

पीड़ितों के सपने आज साकार हो गए हैं

विधेयक पास होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के पारित होते ही करोड़ों वंचितों और पीड़ितों के सपने आज साकार हो गए हैं।


Next Story
Top