Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

04 July 2022 राशिफल: आज कौनसी राशि वालों को मिलेगा सम्मान, जानें सोमवार का राशिफल (Today Horoscope)

राशिफल3 July 2022 10:08 AM GMT
  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • जानें, आज आपको क्या मिलने वाला है।

04 july 2022 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें सोमवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

  • जानें, आज का सूर्योदय और सूर्यास्त का समय
  • जानें, आज का पंचांग
  • जानें, आज का शुभ और अशुभ समय

Swapan Shastra: सपने में ये पांच चीजें देखने का मतलब जानकर खुशी से उछल जाएंगे आप

Swapan Shastra: हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, स्वप्न शास्त्र आपके भवहष्य को जानने के लिए एक अनोखे झरोखे की भांति है। किसी व्यक्ति के सपनों में दिखायी देने वाली वस्तुएं, पात्रों और भावनाओं का विश्लेषण करने के लिए सपने प्रतीकात्मक अर्थ होते हैं। इनमें से कुछ सपने अशुभ सूचना देते हैं तो कुछ मिले जूले संकेत देते हैं।

Vastu Tips: घर में लगाएं ऐसी डोरबेल, वरना हो सकता है इतना भारी नुकसान

Vastu Tips: हमारे आसपास विभिन्न प्रकार की ध्वनियां होती रहती हैं, जिनका हमारे ऊपर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इन्हीं ध्वनियों में से प्रमुख है घर के बाहर लगी हुई डोरबेल। जी हां अगर आपके घर की डोरबेल भी सही तरीके से नहीं लगी हुई है तो उसे सही तरीके से लगा लें।

Sawan Shivratri 2022: सावन माह की शिवरात्रि कब है, जानें डेट, शुभ मुहूर्त और महादेव के किस रुप की पूजा करने का क्या मिलता है फल

Sawan Shivratri 2022: सावन शिवरात्रि पर भगवान देवादि देव महादेव का जलाभिषेक करने की परंपरा पौराणिक काल से ही चली आ रही है और इस दिन उनकी विशेष पूजा-अर्चना करने का विधान है। इस दिन भगवान शिव अपने भक्तों की पूजा से जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों की सभी इच्छाओं की पूर्ति करते हैं।

Jyotish Shastra: इन राशियों के लोग नहीं शेयर करते किसी के साथ अपनी बातें और झेलते हैं नुकसान, जानें इनकी ये सच्चाई

Jyotish Shastra: कुछ लोग दिल खोलकर अपनी बातें दूसरों के साथ शेयर कर लेते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं कि, उनके मन में क्या चल रहा है, कोई समझा ही नहीं पाता है। ऐसे लोग किसी के साथ कुछ भी साझा नहीं कर पाते, जबकि कुछ बातों को गुप्त रखना अच्छा होता है, लेकिन कुछ बातों को पूरी तरह गुप्त रखना बहुत नुकसानदायक होता है।

Jyotish Shastra: तिलक क्यों लगाते हैं, जानें इसका धार्मिक महत्व, फायदे और नुकसान

Jyotish Shastra: तिलक के बिना हिन्दू सनातन धर्म में कोई भी धार्मिक पूजा-पाठ और अनुष्ठान आदि कार्य पूर्ण नहीं माना जाता है। हिन्दूर्ग्म में जन्म से लेकर मृत्यु तक तिलक लगाने की परंपरा पौराणिक काल से ही चली आ रही है। वहीं मस्तिष्क पर तिलक सम्मान का सूचक भी माना जाता है। पौराणिक काल से ही अतिथियों का स्वागत और विदाई के दौरान तिलक करने की परंपरा रही है।

Savan Maas 2022: सावन माह कब से शुरू हो रहा है, जानें इस मास को क्यों माना जाता है बहुत खास

Savan Maas 2022: सनातन धर्म में श्रावण यानि सावन माह का बहुत ही अधिक महत्व है। यह महीना भगवान शिव को अत्यंत प्रिय है। हिन्दी पंचांग का यह पांचवां महीना होता है। इस माह में भक्त भगवान भोलेनाथ की विधि विधान से पूजा कर उनका जलाभिषेक करते हैं।

02 july 2022 राशिफल: आज कौनसी राशि वालों को मिलेगा सम्मान, जानें शनिवार का राशिफल (Today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • जानें, आज आपको क्या मिलने वाला है।

02 july 2022 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें शनिवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

  • जानें, आज का सूर्योदय और सूर्यास्त का समय
  • जानें, आज का पंचांग
  • जानें, आज का शुभ और अशुभ समय

Jyotish Shastra: शनिवार के दिन करें शनिदेव की पूजा तो मिलेगा बाबा कालभैरव का आशीर्वाद

Jyotish Shastra: भगवान काल भैरव की आराधना से व्यक्ति सभी प्रकार के दुखों से छुटकर भयमुक्त हो जाता है। भगवान कालभैरव भगवान शिव का ही स्वरुप हैं और वे अपने भक्तों का सदैव कल्याण करते हैं। उनकी कृपा से प्राणी निर्भय हो जाता है और सभी प्रकार के बंधनों से मुक्त हो जाता है।

Jyotish Shastra: काजल से जुड़े ये उपाय बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानें इसके फायदे

Jyotish Shastra: काजल का इस्तेमाल महिलाएं आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करती हैं। वहीं काजल का इस्तेमाल बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में काजल को बेहद खास और अहम बताया गया है। पर क्या आप जानते हैं कि, काजल का उपयोग सिर्फ और सिर्फ साज-श्रृंगार तक ही सीमित नहीं होता।