Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NSUI का 'मोदी टीका दो' अभियान आज से शुरू, कार्यकर्ता अपने-अपने घर के सामने कर रहे सत्याग्रह

Chhattisgarh News5 May 2021 7:04 AM GMT
NSUI छत्तीसगढ़ का मोदी टीका दो अभियान आज से शुरू हो गया है. NSUI का मोदी टीका दो अभियान तीन चरण में होगा. आज NSUI के कार्यकर्ता अपने घर के सामने सत्याग्रह करेंगे. कल सोशल मीडिया पर स्पीक फार वैक्सीन अभियान चलाया जाएगा.

एकल किराना दुकान, मैकेनिक शॉप और होम डिलीवरी ओपन, मॉल, जिम-वाइन शॉप 17 तक बंद

Chhattisgarh News5 May 2021 5:31 AM GMT
लॉकडाउन की मियाद 17 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ाए जाने के बाद रायपुर में नई गाइड लाइन भी लागू कर दी गई है। छह मई तक लॉकडाउन के पुराने आदेश में बदलाव होने के साथ अब अगली नई तारीख तक के लिए कारोबार में छूट दी गई है। गली मोहल्ले में एकल किराना दुकानें खोली जा सकेंगी, लेकिन यहां अगर भीड़ दिखी, तो कार्रवाई होगी।

कार की डिक्की से निकले 72 लाख हिसाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने किया जब्त

Chhattisgarh News5 May 2021 5:20 AM GMT
सीमावर्ती प्रदशों से आ रहे वाहनों की जांच के दौरान जिला पुलिस ने सिंघोड़ा थाना क्षेत्र में एक वाहन से तकरीबन 73 लाख रुपए की रकम जब्त की है। रकम के संबंध में पूछे जाने पर वाहन में सवार युवकों द्वारा स्वयं को रायपुर स्थित प्लास्टिक कंपनी का कर्मचारी होने की बात कहते हुए रकम को ओडिशा के विभन्नि दुकानों से संग्रह किए जाने की बात कही। लेकिन, वाजिब दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाने पर पुलिस ने वाहन और रकम को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचना दी है।

लॉकडाउन का उल्लंघन कर समोसा-कचौड़ी और मिठाई की बिक्री, होटल सील

Chhattisgarh News5 May 2021 3:32 AM GMT
लॉकडाउन में अभी सिर्फ रेस्टोरेंट को ही ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने की छूट दी गई है। नाश्ता, मिठाई बेचने आने होटलों को नहीं खोलने के निर्देश हैं। इसके बाद भी होटल खोले जाने पर निगम द्वारा अलग जोनों में सील बन्द करने की कार्यवाही की जा रही है।

आंध्रप्रदेश में मिला 15 गुना ज्यादा खतरनाक नया वेरिएंट, छत्तीसगढ़ में बढ़ी चिंता

Chhattisgarh News5 May 2021 3:19 AM GMT
कुछ छूट के साथ पूरे राज्य मे 10 दिन और लॉकडाउन, रायपुर-दुर्ग को ज्यादा रियायत

50 लाख के 440 नग हीरे के साथ धरे गए दो तस्कर

Chhattisgarh News5 May 2021 3:11 AM GMT
जिले में अवैध कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। गरियाबंद पुलिस ने जिले में लगातार अभियान चलाकर हीरा तस्करों, अवैध शराब बिक्री, गांजा विक्रेता एवं जुआ-सट्टेबाजो पर नकेल कसी है। गरियाबंद जिले में पहली बार 440 नग हीरा कीमती लगभग 50 लाख रुपए के साथ दो आरोपी को गिरफ्तार की गई है।

रायपुर एयरपोर्ट पर RT-PCR रिपोर्ट के बगैर उतरे 41 यात्री, जमकर हंगामा

Chhattisgarh News5 May 2021 3:05 AM GMT
चेतावनी और एंटीजन टेस्ट के बाद रवाना हुए यात्री

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस के वरिष्ठ अफसरों को फोन पर कहा- लापता जवानों को तत्काल खोजें...

Chhattisgarh News4 May 2021 9:03 AM GMT
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कांकेर और कबीरधाम जिले से लापता दो पुलिस जवानों की अभी तक कोई सुराग नहीं मिलने की खबर को गंभीरता से लिया है। उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष पर चर्चा कर लापता जवानों की तत्काल पतासाजी करने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर में लाॅकडाउन 10 दिन और बढ़ाने की मांग, विधायक विकास उपाध्याय ने कहा- लॉकडाउन से सुधर रहे हालात

Chhattisgarh News4 May 2021 8:48 AM GMT
राजधानी रायपुर में लॉकडाउन बढ़ाने की मांगें शुरू हो चुकी है. एक तरफ विधायक विकास उपाध्याय ने लॉकडाउन से परिणाम सुधरते हुए बताकर लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. वही दूसरी तरफ युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने भी रायपुर में लाॅकडाउन 10 दिन और बढ़ाने की मांग रखी है. लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखा है. सुबोध हरितवाल ने संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लाॅकडाउन बढ़ाने की मांग की है.

सराहनीय पहल : परोपकार फाउंडेशन ने कसडोल-पलारी क्षेत्र के लिए निःशुल्क दिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और फेस मास्क

Chhattisgarh News4 May 2021 8:30 AM GMT
कसडोल विधानसभा के पूर्व विधायक गौरीशंकर अग्रवाल निरंतर जरुरतमंदों की मदद परोपकार फाउंडेशन के माध्यम से कर रहे हैं. उनका मानना है कि मन में यदि सेवा करने की इच्छा हो तो संसाधन कभी रुकावट नहीं बन सकते.

हौसला अफजाई के लिए पहल : PPE किट पहनकर कोरोना मरीजों के साथ डांस कर रहे डॉक्टर्स, वीडियो वायरल

Chhattisgarh News4 May 2021 6:32 AM GMT
कोविड काल मे मरीजों का हौसला पस्त ना हो इसके लिए डॉक्टर्स इलाज के अलावा और भी कई रास्ते अपनाते नजर आते हैं. डॉक्टर्स के अनोखे अंदाज की कई तस्वीरें देश भर में सामने आ चुकी है. ताजा मामला राजधानी के कोविड केयर सेंटर का सामने आया है. जहां पर मरीजों की हौसला अफजाई के लिए डॉक्टर्स नाचते गाते नजर आ रहे हैं.

बड़ी खबर : राजधानी हॉस्पिटल अग्निकांड मामले में 2 डॉक्टर गिरफ्तार

Chhattisgarh News4 May 2021 5:17 AM GMT
राजधानी सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल में हुए अग्निकांड मामले में दो डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अस्पताल संचालक मंडल के डॉक्टर सचिन मल एवं अरविंदो राय को गिरफ्तार किया गया है. गैर इरादतन हत्या के आरोप में दोनों डॉक्टरों की गिरफ्तारी हुई है.