Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SECR के असिस्टेंट फाइनेंस अफसर बर्खास्त

छत्तीसगढ़6 July 2020 5:15 AM GMT
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के असिस्टेंट फाइनेंस अफसर को बर्खास्त कर दिया गया है. इस संबंध में डिप्टी चीफ पर्सनल विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. SECR के असिस्टेंट फाइनेंस अफसर को 4 साल पहले सीबीआई ने चार साल पहले रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

नवनिर्मित परिसर की नई दुकानें अगस्त से होंगी गुलजार, 68 व्यवसायियों का इंतजार होगा खत्म

छत्तीसगढ़6 July 2020 4:54 AM GMT
जवाहर बाजार पार्किंग सह कमर्शियल कांप्लेक्स प्रोजेक्ट में 68 प्रभावित व्यवसायियों को अब नवनिर्मित कांप्लेक्स में व्यवस्थापन के तहत नई दुकानें मिलेंगी। इसमें से 14 व्यवसायियों ने आवंटन के बाद नई दुकान की निर्धारित राशि का पूरा भुगतान बाजार विभाग को कर दिया है। इन्हें 6 जुलाई को नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव डहरिया एवं महापौर एजाज ढेबर के हाथों नई दुकान की चाबी साैंपी जाएगी।

पीएम केयर फंड में 4 करोड़ का ही योगदान कर सके राज्य के भाजपाई

छत्तीसगढ़6 July 2020 4:43 AM GMT
हर कार्यकर्ता को सौ रुपए देने कहा गया था, लेकिन सभी ने नहीं किया सहयोग

सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, जिम संचालन के लिए मांगी सशर्त अनुमति

छत्तीसगढ़6 July 2020 4:33 AM GMT
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम संचालन के लिए एसओपी के पालन की शर्त के साथ अनुमति प्रदान करने के संबंध में पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से नियंत्रण हेतु घोषित लॉकडाउन में चरणबद्ध रूप से छूट देते हुए आर्थिक गतिविधियां पुनः प्रारंभ की जा रही हैं।

पौधों को सुरक्षित रखने स्मार्ट सिटी कर रहा पहली बार जियो टैगिंग, साढ़े सात करोड़ होंगे खर्च

छत्तीसगढ़6 July 2020 2:56 AM GMT
रायपुर स्मार्ट सिटी इस साल तीन हजार पौधों का रोपण कराएगा, बीते साल 20 हजार पौधे लगाए गए थे। इन सबकी ऊंचाई दस फीट रखी गई है। पहली बार रोपे गए पौधों को सुरक्षित रखने ऑनलाइन मानिटरिंग सिस्टम अपनाया गया है, जिसमें लगाए गए पाैधों की जियो टैंगिग हुई है यानी स्मार्ट सिटी के अफसर दफ्तर में बैठे-बैठे एक क्लिक कर लगाए जा रहे पौधों को ऑनलाइन ट्रेस कर सकेंगे। इस कार्य में साढ़े सात करोड़ खर्च होंगे।

आदेश निकलते ही आधी रात खुले बैरियर, सालभर में कमाएंगे ढाई सौ करोड़

छत्तीसगढ़6 July 2020 2:44 AM GMT
तीन साल पहले बंद हुए थे, अब फिर से शुरू हुई जांच, वाहनों के दस्तावेज ऑनलाइन देखे जा सकेंगे

दुर्लभ संयोग : 20 साल में तीसरी बार पांच सोमवार, आरंभ और अंत सोमवार से ही, अंतिम साेमवार को रक्षाबंधन भी

छत्तीसगढ़6 July 2020 2:34 AM GMT
वैधृति योग तथा कौलव करण में सावन की शुुरुआत, इसके कारण बन रहा वृष्टि योग

डॉ रमन सिंह का ट्विटर वार, बोले- चुनाव के पहले बघेल जी के पास रोजगार के लिए ब्लू प्रिंट था, जब सरकार में आये तो कुछ नहीं...

छत्तीसगढ़5 July 2020 6:55 AM GMT
र्व सीएम डॉ रमन सिंह ने इन दिनों ट्विटर पर राज्य सरकार के खिलाफ हमला तेज कर दिया है. डॉ रमन सिंह ट्विटर पर आज सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ तीखा हमला किया है. डॉ रमन सिंह ने कहा कि 'चुनाव से पहले भूपेश बघेल जी के पास ये सब था? झीरम के सबूत थे. रोजगार के लिए ब्लू प्रिंट था. शराबबन्दी के लिए योजना थी. रोजगार भत्ते के लिए पैसे थे. ₹2500 समर्थन मूल्य देने के पैसे थे. जब से सरकार में आये हैं, तब से इनमें से कुछ नहीं है.'

फिर शुरू होंगे परिवहन बैरियर, रमन सरकार ने वसूली के चलते किया था बंद

छत्तीसगढ़5 July 2020 5:10 AM GMT
शुरू हुई सियासत, भाजपा ने सवाल उठाए, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री ने कहा- भ्रष्टाचार बढ़ेगा

लॉकडाउन के बाद लूट, चोरी की घटनाओं में इजाफा, नए कप्तान ने तैयार की 'गुंडों' की नई लिस्ट

छत्तीसगढ़5 July 2020 5:02 AM GMT
लॉकडाउन खत्म होने और आम लोगों के सड़कों पर निकलने के साथ पुलिस के लिए सुरक्षा को लेकर चुनौतियां बढ़ गई हैं। रायगढ़ में दिनदहाड़े मर्डर और लूट की घटना से प्रदेश में दहशत का माहौल है कि रायपुर में नए एसएसपी ने बदमाशों पर सख्ती शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस ने पुराने गुंडा लिस्ट और निगरानी बदमाशों की सूची खंगाली। थानेदारों को रतजगा कर निगरानियों की पड़ताल करने के लिए कहा गया। पुराने अपराध देखते हुए कई नए गुंडे सूची में शामिल किए गए।

फेल छात्रों को देना होगा मौका, टेस्ट के आधार पर प्रमोट

छत्तीसगढ़5 July 2020 4:51 AM GMT
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) ने स्कूलों को नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा में फेल छात्रों को मौका देने के लिए कहा है। सीबीएसई ने साफ किया है कि स्कूल ऑनलाइन, ऑफलाइन या फिर इनोवेटिव टेस्ट का आयोजन कर सकते हैं। छात्रों को टेस्ट के आधार पर प्रमोट करने का फैसला ले सकते हैं।

फरियाद लेकर कहाँ जाएं..., कहीं प्रभारी नहीं, जहां हैं वहां ज्यादातर वक्त लॉ एंड ऑर्डर की ड्यूटी

छत्तीसगढ़5 July 2020 4:45 AM GMT
अंधेरे में डूबे कमरों और धूल खाती कुर्सियों के बीच पुलिस ने आमजनों के लिए संवेदना प्रकट करने के इंतजाम किए हैं। वीरान और खामोश कमरों के बीच असल जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने के खोखले दावे किए जा रहे हैं। ऐसा नजारा तब सामने आया है, जब प्रदेश में खुद डीजीपी डीएम अवस्थी ने शहरों में आदर्श थाना बनाने का ऐलान किया है। प्रदेश की राजधानी में महिला सुरक्षा को दुरुस्त करने महिला हेल्पडेस्क और फिर निशक्तजन सीनियर सिटीजन के लिए बने मदद काउंटर नाममात्र के ही रह गए हैं। ज्यादातर थाने बल कम होने अपना दुखड़ा रो रहे, वहीं कई थानों में स्टाफ रहकर भी काउंटर से दूरियां आम हैं।
Top