Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलासपुर से छूटी ट्रेन रायपुर में भी नहीं रुकी, 140 की स्पीड से सीधे दुर्ग में हुई स्टॉप, पता चला कि पटरी का परीक्षण चल रहा था...

Chhattisgarh News20 Oct 2021 9:00 AM GMT
प्रदेश में सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाने का प्रोजेक्ट कोरोना व लॉकडाउन के कारण लेट चल रहा है. लेकिन 140 के स्पीड ट्रायल के बाद अब इस रूट पर ट्रेनों की गति बढ़ने की उम्मीद बढ़ी है. मिली जानकारी के अनुसार पहली ट्रायल ट्रेन को बिलासपुर से अप लाइन पर दौड़ाया गया. रायपुर से दुर्ग के बीच भी वह इसी लाइन से गई. इसके बाद दुर्ग से रायपुर और फिर यहां से बिलासपुर डाउन लाइन से ले जाया गया.

चोर ने लिया पुलिस का टेस्ट, कहा- कवर्धा में दो गुटों में फिर लड़ाई हो रही है, स्पॉट पर पहुंची पुलिस तो हुआ ये...

Chhattisgarh News20 Oct 2021 8:29 AM GMT
पुलिस का टेस्ट लेना चोर को भारी पड़ गया. चोर ने कवर्धा कंट्रोल रूम में कॉल करके कहा कि कवर्धा में दो गुटों में फिर लड़ाई हो गई है. झंडा विवाद के बाद से एलर्ट कवर्धा पुलिस सूचना मिलते ही तत्काल सक्रिय हो गई. चोर के बताये लोकेशन पर जब पुलिस पहुंची तो वहां सब कुछ शांत था. कुछ भी गहमा-गहमी का माहौल नहीं था. पुलिस ने कॉलर का मोबाइल नंबर ट्रेस किया और युवक को झूठी सूचना के आरोप में हिरासत में लिया गया. पुलिस ने युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला की युवक चोर है. युवक के पास से चोरी का सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

अधेड़ महिला की हत्या कर आरोपी फरार, अलमारी में सोना-चांदी जस के तस, हत्यारे ने जेवर छुआ तक नहीं

Chhattisgarh News20 Oct 2021 7:00 AM GMT
अधेड़ महिला की हत्या कर आरोपी फरार हो गया है. अलमारी में सोना-चांदी जस का तस पड़ा रहा. हत्यारे ने जेवरात को हाथ भी नहीं लगाया. पुलिस को मृतका के करीबियों पर ही हत्या का शक है. पुलिस मामले की विस्तृत विवेचना में जुट चुकी है.

आईजी रतनलाल डांगी ने दी चेतावनी- अधीनस्थ कर्मचारियों से करें अच्छा व्यवहार, नहीं तो कार्रवाई होगी

Chhattisgarh News20 Oct 2021 5:52 AM GMT
गाड़ी सफाई नहीं करने पर आईपीएस उदय किरण द्वारा ड्राइवर से मारपीट की घटना के बाद बिलासपुर आईजी सख्त नजर आ रहे हैं. आईजी रतनलाल डांगी ने जिले के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किया है. आईजी ने कहा है कि अधीनस्थ कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार करें.

बड़ी खबर : पूर्व विधायक लाभचंद बाफना की भतीजी रोशनी बाफना लेंगी आज साध्वी की दीक्षा

Chhattisgarh News20 Oct 2021 5:30 AM GMT
पूर्व विधायक लाभचंद बाफना की भतीजी रोशनी बाफना आज भगवती दीक्षा लेंगी. रोशनी ने वैराग्य की ओर चलने का फैसला लिया है. आज भगवती दीक्षा के बाद रोशनी साध्वी बन जाएँगी. दुर्ग के अहिवारा में आज दीक्षा का कार्यक्रम रखा गया है. कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके शामिल होंगी.

ऑनलाइन खरीददारी से ऑफलाइन कारोबार चौपट, नवरात्रि में ही लगी करोड़ों की चपत

ऑटो गैजेट20 Oct 2021 4:46 AM GMT
नवरात्रि में ऑनलाइन कारोबार करने वाली कई बड़ी ई-कामर्स कंपनियों की ऑफर सेल के कारण ऑफलाइन कारोबार करने वाले इलेक्ट्राॅनिक्स, मोबाइल, कपड़ा सहित कई सेक्टरों का करोड़ों का काराेबार प्रभावित हुआ है। इनका 50 फीसदी से ज्यादा कारोबार प्रभावित हो गया है। अब दीपावली से 15 दिन पहले भी जिस तरह से ऑफर ही ऑफर आए हैं, उससे छोटे कारोबारी परेशानी में हैं। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ काॅमर्स के साथ कैट लगातार केंद्र सरकार से ई-कामर्स पाॅलिसी बनाने की मांग कर रहा है। अगर पाॅलिसी नहीं बनी तो छोटे कारोबारियों का पूरा कारोबार ही बंद हो जाएगा।

डेढ़ हजार सोसायटियों का कार्यकाल पूरा, आयोग ने कहा- चुनाव पर जल्द करें फैसला

Chhattisgarh News20 Oct 2021 4:00 AM GMT
छत्तीसगढ़ में कोरोना की वजह से अटके सहकारी सोसायटियों के चुनाव अब तक नहीं हो पाए हैं। यही कारण है कि प्रदेश की करीब डेढ़ हजार सोसायटियों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। सहकारी सोसायटी अधिनियम के मुताबिक कार्यकाल समाप्त होने के पहले चुनाव कराने की बाध्यता है।

थाली में धधक रही महंगाई की आग, पहली बार पालक 120, धनिया 280 रुपए किलो

Chhattisgarh News20 Oct 2021 3:30 AM GMT
महंगाई की आग अब आम आदमी की रसोई तक पहुंच चुकी है। पहले ही तेल और दूसरे सामानों की कीमत में वृद्धि हो चुकी है। अब सब्जियाें की अचानक बढ़ी कीमत ने आम आदमी के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। पहली बार चिल्हर बाजार में पालक भाजी की कीमत 120 रुपए किलो तक पहुंच गई है।

कोर्ट का आदेश नहीं मिला, विवादों के बीच कुंवर धर्मेंद्र का हुआ राज्याभिषेक

Chhattisgarh News20 Oct 2021 3:00 AM GMT
जिले के सक्ती राजपरिवार का विवाद महल से पुलिस थाने और कोर्ट तक पहुंच चुका है। विवादों के बीच राजा ने अपने दत्तक पुत्र का मंगलवार को राजतिलक कर दिया। खास बात यह है कि इस मामले में रानी की ओर से कोर्ट का स्थगन आदेश मिलने का दावा किया जा रहा है, लेकिन आदेश की तामिली नहीं होने पर महल में आयोजित राज्याभिषेक कार्यक्रम परंपरागत संपन्न हुआ।

हरिभूमि की खबर पर जागी 'संवेदना', एसपी की फटकार के बाद रायपुर में खुल गए ताले

Chhattisgarh News20 Oct 2021 2:45 AM GMT
प्रदेशभर के थानों में बने संवेदना कक्षों पर लटक रहे तालों को लेकर हरिभूमि की खबर का बड़ा असर देखने मिला है। इसकी शुरुआत राजधानी रायपुर से हुई है। हरिभूमि की खबर के बाद राजधानी पुलिस की संवेदना ऐसी जागी कि सभी थानों में बने संवेदना कक्ष को खोलने का फरमान जारी किया गया है।

जानलेवा मेडिकल कॉलेज : शिशुओं की मौत पर डॉक्टरों की लीपा-पोती, मंत्री जी भी कर गए गोल-माल

Chhattisgarh News19 Oct 2021 9:11 AM GMT
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में सात बच्चो की मौत पर रविवार को जमकर बवाल मचा. इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, जिले के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया के साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने अस्पताल का दौरा कर अपनी मौजूदगी तो दर्ज करा दी. लेकिन मासूम बच्चों की मौत की असल वजह भी सामने नहीं पाई.

पहले तो ग्रामीणों को उधारी में बांटे पैसे, बाद में धर्मांतरण का दिया लालच, धर्मांतरण कार्यक्रम में जमकर हंगामा, देखिए वीडियो...

Chhattisgarh News19 Oct 2021 8:02 AM GMT
छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मुद्दे पर सियासत जारी है. अब दुर्ग में धर्मांतरण का नया मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि पहले ग्रामीणों को जमकर उधारी में पैसे बांटा गया. बाद में धर्मांतरण का लालच दिया गया. पुलिस ने ईसाई समुदाय के लोगों के पास से एक बोरी धर्म साहित्य जब्त किया है. पुलिस ने कुछ ऐसे दस्तावेज भी जब्त किये हैं जिसमें ग्रामीणों को रकम उधारी देने का उल्लेख है.