Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 Gifts : अगर पार्टनर है आप से दूर तो वेलेंटाइन पर भेंजे ये प्यार भरा तोहफा

रिलेशनशिप9 Dec 2019 8:24 AM GMT
Valentine Day 2020 : आमतौर पर बॉयफ्रेंड या हस्बैंड वेलेंटाइन डे पर अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को डेट पर ले जाकर या गिफ्ट देकर दिन को स्पेशल बनाना पसंद करते हैं, लेकिन अगर आप किसी वजह से वो इस वेलेंटाइन डे पर आपसे दूर हैं, तो ये आपके प्यार को एक्सप्रेस करने का सबसे अच्छा तरीका है। ऐसे में आप उनकी पसंद का कोई प्यारा सा गिफ्ट भेजकर उन्हें वेलेंटाइन डे पर सरप्राइज कर सकती हैं दिन को यादगार बना सकती हैं। ऐसे में अगर आप गिफ्ट ऑप्शन्स को लेकर कंफ्यूज हैं, तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। आज हम आपको वेलेंटाइन डे 2020 के खास अवसर पर लांग डिस्टेंस रिेलेशनशिप बॉयफ्रेंड्स और हस्बैंड्स के लिए गिफ्ट ऑप्शन्स की लिस्ट लेकर आएं हैं।

Human Rights Day 2019 / मानवधिकार दिवस क्यों मनाया जाता है और आज के दौर में प्रासंगिकता

लाइफस्टाइल7 Dec 2019 8:22 AM GMT
  • Human Rights Day 2019 : हर साल 10 दिसंबर को पूरी दुनिया में मानवाधिकार दिवस मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य लोगों में जाति, रंग, धर्म, लिंग, भाषा, राजनीतिक, राष्ट्रीय या सामाजिक मूल, संपत्ति, जन्म संबंधी अधिकारों के प्रति जागरुकता के साथ इनका उल्लघंन करने पर सजा का प्रावधान की जानकारी देना होता है।
  • मानवाधिकार संबंधी अंतर्राष्ट्रीय कानून की व्याख्या 500 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध है, यह दुनिया में सबसे अधिक अनुवादित दस्तावेज़ हैं। साल 2019 में मानवाधिकार दिवस की थीम 2019 : मानव अधिकारों के लिए युवा खड़े हों (Human Rights Day 2019 Theme : Youth Standing Up for Human Rights) रखी गई है।
  • क्योंकि आने वाले समय में युवा ही दुनिया के सभी क्षेत्रों की नई दिशा तय करेगें। ऐसे में आज हम आपको मानवाधिकार दिवस की शुरुआत कैसे हुई और इसको मनाने के कारण बता रहे हैं।

Happy Valentine Day 2020 Shayari: वेलेंटाइन डे की टॉप 10 शायरी-कोट्स प्रेमिका को जरूर भेजें

रिलेशनशिप6 Dec 2019 12:22 PM GMT
Happy Valentine Day 2020 Shayari: वेलेंटाइन डे लवर्स के लिए सबसे स्पेशल दिन होता है, क्योंकि इस दिन वो अपने प्यार का इजहार करते हैं, लेकिन कई बार प्यार का इजहार कैसे करें, इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं। ऐसे में अगर आप पार्टनर के लिए डेट के अलावा कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं, तो प्यार भरी शायरी आपके पार्टनर के मूड को रोमांटिक बनाने के साथ फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने में भी मदद करेगी।

Woolen Blouse Designs: सर्दियों में महिलाओं के लिए स्टाइलिश वूलन ब्लाउज डिजाइन्स

फैशन5 Dec 2019 6:45 PM GMT
Woolen Blouse Designs: सर्दी के मौसम में अधिकांश लोग खुद को गर्म रखने के लिए स्वेटर्स की लेयर के अलावा मोटी जैकेट्स पहनना पसंद करते हैं, लेकिन हमारे देश में आज भी अधिकांश महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं, ऐसे में उन्हें ठंड से बचाने वाले वूलन ब्लाउज बेहद पॉपुलर हो रहे हैं। अगर आप भी सर्दी के सीजन में शादी या ऑफिस मीटिंग में साड़ी पहनने वाली हैं, तो ऐसे में उनके साथ फैशनेबल वूलन ब्लाउज पहनना एक अच्छा ऑप्शन साबित होगा। बाजार में हर रेंज और डिजाइन के वूलन ब्लाउज आसानी से उपलब्ध हैं।

Winter Stole Designs: सर्दियों में इन खूबसूरत स्टोल्स से लड़कियां अपने हर लुक को बनाएं परफेक्ट

फैशन5 Dec 2019 12:45 PM GMT
Winter Stole Designs: सर्दी की शुरुआत होते ही बाजारों में रंग बिरंगे गर्म कपड़ों की बहार आ जाती हैं,जिसमें स्वेटर्स, कार्डिगन, जैकेट्स, शॉल्स, टोपी के साथ कलरफुल और लाईट वेट के स्टोल्स बरबस ही अपनी ओर सभी को आकर्षित कर लेते हैं। स्टोल्स का सबसे ज्यादा उपयोग लड़कियां और महिलाएं करती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं खूबसूरत पैटर्न और डिजाइन के स्टोल्स का कलेक्शन, जिन्हें आजमाएं बिना आप रह नहीं पायेगीं।

जानें क्यों 8 घंटे की नींद पूरी होने के बाद भी आंखें लगती हैं थकी हुई

हेल्थ5 Dec 2019 11:05 AM GMT
आज के दौर में लोग अक्सर काम की वजह से देर रात तक जागते हैं जिससे नींद पूरी नहीं होती है और थकी हुई आंखें, डार्क सर्कल्स के अलावा आंखों में जलन, दर्द और खुजली जैसी आंखों की समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन कई लोग 8 से 9 घंटे की नींद पूरी लेने के बाद भी थकी हुई आंखों की परेशानी महसूस करते हैं, तो ये स्थिति आपके शरीर में होने वाले बड़े बदलावों यानि शारीरिक और मानसिक बीमारी की ओर इशारा करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अक्सर नींद पूरी होने के बाद थके हुए नजर आते हैं, तो आज हम आपको इसकी वजह बता रहे हैं, जिन्हें जानकर आप उपयुक्त इलाज कर सकें।

लड़कियों में मां से आती हैं ये 5 बीमारियां

हेल्थ5 Dec 2019 10:44 AM GMT
आपने अक्सर बच्चों को पेरेंट्स से विरासत में जमीन जायदाद और संपत्ति मिलते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बच्चों को माता पिता से बीमारियां भी विरासत में मिलती हैं। ये बात सौ फीसदी सच है, इन बीमारियों को आनुवांशिक बीमारी कहा जाता है। आमतौर पर डायबिटीज, ब्लड प्रेशर जैसी समस्याएं लोगों को पैतृक रुप से मिलती हैं। ऐसे में आज हम आपको उन बीमारियों के बारे में बता रहे हैं जो लड़कियों में उनकी मां से आती हैं।

महिलाओं में बांझपन और आईवीएफ से जुड़े ये झूठ हमेशा माने जाते हैं सच

हेल्थ5 Dec 2019 2:45 AM GMT
वैसे तो फैमिली प्लानिंग करना पति-पत्नी का एक बेहद निजी फैसला होता है, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही परिवार और रिश्तेदारों का बेबी प्लान करने का प्रेशर कई बार कपल्स को सच को झूठ और झूठ को सच मानने पर मजबूर कर देता है। महिलाओं में बांझपन और संतान उत्पति वाली तकनीक आईवीएफ से जुड़े कुछ झूठ को अक्सर लोग सच मान लेते है, जिससे कपल्स अक्सर कंफ्यूजन की स्थिति महसूस करते हैं। ऐसे में आज हम आपको महिलाओं में बांझपन और आईवीएफ से जुड़े उन झूठों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अक्सर सच माना जाता है। आइए जानते हैं महिलाओं में बांझपन और आईवीएफ से जुड़े मिथ और उनका सच।

Winter Children Dress Designs: सर्दियों में बच्चों के कपड़ों के डिजाइन

फैशन4 Dec 2019 6:45 PM GMT
Winter Children Dress Designs: छोटे बच्चों का शरीर बड़ों की तुलना में बेहद नाजुक होता है। जिससे उनके बीमार होने का खतरा हमेशा बना रहता है, ऐसे में सर्दी के मौसम में उनकी एक्स्ट्रा केयर की जरुरत होती है। अगर आप छोटे बच्चों के कपड़ों की शॉपिंग करने जा रहे हैं, तो कुछ बातों का ख्याल रखें। जिससे आपका बच्चा ठंड से बचने के साथ स्टाइलिश भी दिख सके। इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे सर्दी के मौसम में बच्चों को रखें वार्म और स्टाइलिश...

बेटी के जन्म से बढ़ती है पिता की उम्र, रिसर्च में हुआ खुलासा

रिलेशनशिप4 Dec 2019 1:15 PM GMT
हमारे समाज में आज भी बेटी के जन्म को अच्छा नहीं माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेटी के जन्म होने स पिता की खुशियों के साथ उनकी आयु में भी बढ़ोतरी होती है। इस बात का खुलासा एक रिसर्च में सामने आया है। जिसके मुताबिक, बेटों की तुलना में बेटियों के पिता ज्यादा समय तक जीवित रहते हैं। आइए जानते हैं आगे क्या कहता है शोध...

इन 5 आदतों की वजह से रिश्ते में आती है कड़वाहट

रिलेशनशिप4 Dec 2019 1:05 PM GMT
हम सभी की लाइफ में कुछ ऐसे रिश्ते होते हैं, जिनसे हम दिल से दूर होना चाहते हैं लेकिन कई वजहों से हो नहीं पाते हैं। ये वजहें होती हैं बेहद सामान्य हैं, जिसके कारण इनको पहचानना कई बार बहुत मुश्किल हो जाता है। क्या आप उन आदतों के बारे में जानते हैं अगर नहीं, तो आज हम उन आदतों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे रिश्तों में कड़वाहट आती है और अक्सर उनके कारण रिश्ते को खत्म करने तक के लिए तैयार हो जाते हैं।

मोटापे के फायदे : मोटापे के इन फायदों को नहीं जानते होगें आप....

हेल्थ4 Dec 2019 10:25 AM GMT
Motape Ke Fayde / मोटापे के फायदे: मोटापे की वजह से कई सारी बीमारियां (डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, दिल संबंधी रोग) होते हैं लेकिन मोटापे के फायदे (Benefits of Obesity) भी होते हैं। मोटे लोगों के जोड़ों में दर्द नहीं होता, मानसिक परेशानी नहीं होती, इम्यून सिस्टम मजबूत रहता है। मोटापा कई बीमारियों से आपको बचाता है, शायद आपको यकीन नहीं होगा, इसलिए आज हम आपको मोटापे के फायदे (Obesity Benefits) बता रहे हैं।
Share it
Top