Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कियां बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करने से पहले देती हैं ये खास संकेत

रिलेशनशिप17 Sep 2019 1:36 PM GMT
जब भी किसी रिश्ते में ब्रेकअप होता है, तो अधिकांश समय लड़कों की गलती मानी जाती है। ऐसे में अगर आप भी ऐसा ही मानते हैं, कि हर बार बॉयफ्रेंड की गलत आदतों की वजह से ही ब्रेकअप होता है, तो आप गलत हैं, क्योंकि अब लड़कियां भी खुलकर ब्रेकअप करने लगी हैं। लेकिन वो ब्रेकअप करने से पहले अपने पार्टनर को कुछ संकेत देती हैं, जिससे उसके पार्टनर के लिए ब्रेकअप दर्दभरा न रहे। ऐसे में आइए जानते हैं, बॉयफ्रेंड को ब्रेकअप के बारे में बताने वाले खास संकेत...

देशी घी वजन बढ़ाने के साथ वजन घटाने में भी है कारगर, जानें कैसे

हेल्थ17 Sep 2019 1:34 PM GMT
Desi Ghee Effective आपने अक्सर लोगों को देशी घी का नाम सुनते ही बढ़ते हुए वजन और मोटापे के बारे में बात करते हुए सुना होगा, लेकिन अगर हम ये कहें कि देशी घी का सेवन करना आपका वजन कम कर सकता है, तो आपको शायद यकीन नही होगा, हम ये बात हाल ही में हुए एक शोध की वजह से कह रहे हैं, जिसके मुताबिक, देशी घी का नियमित सेवन करने से वजन को नियंत्रित किया जा सकता है क्योंकि घी में फैटी एसिड के अलावा विटामिन ए, डी, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मिनरल्स, पोटैशियम जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो पचाने में सरल होने के साथ आपको कई बीमारियों से बचाने में कारगर भूमिका निभाता है।

तो इस वजह से बच्चे और गर्भवती महिलाएं खाती है सलेटी, जानिए सलेटी खाने के नुकसान

हेल्थ17 Sep 2019 1:04 PM GMT
बचपन में अक्सर सभी बच्चे कभी न कभी सलेटी या चॉक जरुर खाते हैं, लेकिन कुछ इस आदत से को समय के साथ छोड़े देते हैं, तो कुछ लोगों की ये आदत बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्यों बच्चे सलेटी या चॉक क्यों खाते हैं और इसका आपकी सेहत को कैसे प्रभावित करती है, अगर नहीं, तो आज हम आपको बच्चों के सलेटी खाने की वजह और इसके नुकसान के बारे में बता रहे हैं।

उम्र से पहले बाल हो गए हैं सफेद, तो ये हैं बिना कलर के बालों को काला करने के घरेलू उपाय

फैशन17 Sep 2019 12:58 PM GMT
Home Remedies For Black Hair Without Dye आज के दौर में तनाव, शरीर में पोषण की कमी और बढ़ते प्रदूषण की वजह से बड़े ही नहीं बच्चे भी सफेद बालों की समस्या से परेशान रहते हैं। ऐसे में बालों को काला दिखाने के लिए हर कोई बाजार में मिलने वाले डाई के अलावा मंहगे कलर्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इनका फायदा होने की जगह बालों में रुखापन और ड्रैंडफ जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं। अगर आप भी सफेद बालों को बिना कलर या डाई के काला बनाना चाहते हैं, तो ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं प्राकृतिक और घरेलू उपचार।

आखिर क्यों लड़ाई झगड़े के बाद भी एक हो जाते हैं प्रेमी

रिलेशनशिप17 Sep 2019 11:02 AM GMT
वैसे तो हर रिश्ते में लड़ाई-झगड़ा होना बेहद सामान्य बात होती है, लेकिन आज के दौर में रिश्ते में बढ़ता तनाव और एक-दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम न बिताने की वजह से अक्सर कपल्स का ब्रेकअप हो जाता है, जबकि कुछ लोग एक-दूसरे से नाराज और बातचीत बंद होने के बाद भी रिश्ते को फिर से एक नई शुरुआत देने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे में आज हम उन कारणों के बारे में बता रहे हैं, जो रिश्ते में कड़वाहट आने के बाद भी दोनों पार्टनर्स को अलग नहीं होने देते।

Navratri 2019 Recipe : नवरात्रि पर ऐसे बनाएं फलाहारी चीला, ये है रेसिपी

फूड17 Sep 2019 6:59 AM GMT
Navratri 2019 नवरात्रि के त्यौहार की शुरुआत साल 2019 में 29 सितंबर से होगी, नवरात्रि में 9 दिनों तक मां अम्बे के 9 अलग स्वरुपों की पूजा करते हैं, ऐसे में अगर आप भी नवरात्रि में व्रत रख रहे हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आएं है फलाहारी चीला बनाने की विधि, फलाहारी चीला बनाने के लिए आपको सामग्री में समा के चावल 200 ग्राम भीगे हुए, साबूदाना 50 ग्राम भीगे हुए, तेल 3 से 4 टेबल स्पून, हरा धनिया 2 टेबल स्पून बारीक कटा हुआ, सेंधा नमक स्वादानुसार, जीरा छोटी चम्मच, काली मिर्च पाउडर 1 छोटा चम्मच, पनीर 250 ग्राम (मैश किया हुआ) की आवश्यकता होगी।

दुर्गा पूजा 2019 : बॉलीवुड की बंगाली बालाओं के साड़ी अंदाज से दुर्गा पूजा पर पाएं आकर्षक लुक

फैशन16 Sep 2019 2:25 AM GMT
Durga Puja 2019 दुर्गा पूजा के त्यौहार की साल 2019 में 29 सितंबर से शुरुआत होगी। दुर्गा पूजा बंगाल के प्रमुख त्यौहारों में से एक माना जाता है। शारदीय नवरात्रि पर घर ही नहीं बड़े-बड़े पंडालों में मां दुर्गा के अलग-अलग नौ स्वरुपों की झांकी के साथ दिन रात पूजा अर्चना की जाती है। इन नौ दिनों में भक्त के अलावा बॉलीवुड की हस्तियां भी मां का आशीर्वाद लेने के लिए पंडालों में जाना पसंद करती हैं। ऐसे में अगर आप भी खुद को सेलेब्स की तरह देखना चाहती हैं, तो आज हम लेकर आए हैं बॉलीवुड की मशहूर बंगाली बालाओं का अलग-अलग तरीके से साड़ी पहनने का स्टाइल...

Durga Puja 2019 : ट्रेडिशनल बंगाली ज्वेलरी से दुर्गा पूजा पर लड़कियां बढ़ाएं खूबसूरती

फैशन16 Sep 2019 2:20 AM GMT
Durga Puja 2019 दुर्गा पूजा पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े त्यौहारों में से एक माना जाता है। साल 2019 में 29 सितंबर से शुरु हो रहा है। दुर्गा पूजा का त्यौहार कुंवार माह की शुक्ल पक्ष की प्रथमा से शुरु होकर सप्तमी, अष्टमी, नवमी और अंत में दशमी की पूजा के बाद पूर्ण होता है। दुर्गा पूजा के दौरान देवी दुर्गा की पूजा शहर के बड़े बड़े पंडालों से लेकर घर में बहुत धूमधाम से की जाती है। इस दौरान अधिकांश बंगाली महिलाएं पारंपरिक बंगाली स्टाइल में तैयार होना पसंद करती हैं। ऐसे में आज हम आपको दुर्गा पूजा के अवसर पर ट्रेडिशनल बंगाली ज्वेलरी के बारे में बता रहे हैं।

अगर इंटरव्यू में होना है सक्सेसफुल, तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेशनशिप16 Sep 2019 2:19 AM GMT
कुछ लोगों को अपने फील्ड की नॉलेज तो अच्छी होती है फिर भी जॉब इंटरव्यूज में वे अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते। इस वजह से उन्हें मनचाही कंपनी में जॉब नहीं मिल पाती। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो यहां दिए जा रहे सजेशंस आपके लिए यूजफुल हो सकते हैं।

हैवी वेट की महिलाएं लड़कियों के लिए सबसे परफेक्ट ड्रेस

फैशन16 Sep 2019 2:17 AM GMT
अगर आपका बॉडी शेप हैवी या बल्की है तो भी मनचाही ड्रेसेस कैरी कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको ड्रेस सेलेक्शन के वक्त कुछ जरूरी बातों पर गौर करना होगा। साथ ही ड्रेसेस को ठीक से टीमअप भी करना जरूरी है।

घर पर मिनटों में ऐसे बनाएं सेहत से भरपूर सेब का मुरब्बा

फूड16 Sep 2019 2:12 AM GMT
Seb Ka Murabba Recipe रोजाना एक सेब का सेवन करने से डॉक्टर को दूर रखने की कहावत हर किसी ने सुनी होगी, लेकिन अगर आप सेब खाकर बोर हो गए हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, स्वाद और सेहत से भरपूर सेब का मुरब्बा रेसिपी। जिसे घर पर बनाना बेहद सरल होता है। सेब के मुरब्बे के लिए आपको सामग्री में सेब - 8 (800 ग्राम),चीनी - 1 कि.ग्राम,नींबू - 2,इलायची पाउडर - ½ छोटी चम्मच की आवश्यकता होगी।

Shardiye Navratri 2019: नवरात्रि रेसिपी में जानें घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट राजस्थानी फरियाली चूरमा

फूड16 Sep 2019 2:11 AM GMT
Shardiye Navratri 2019 शारदीय नवरात्रि की शुरुआत साल 2019 में 29 सितंबर से हो रही है, इस दिन लोग घरों में मां दुर्गा की स्थापना करते हैं और साज श्रृंगार करके पूजा अर्चना के बाद नैवेद्य का भोग लगाते हैं, ऐसे में आज हम नवरात्रि रेसिपी में व्रत में बनने वाली राजस्थानी फरियाली चूरमा बनाने की विधि बता रहे हैं। राजस्थानी फरियाली चूरमा बनाने के लिए आपको सामग्री में 4 टेबल स्पून घी, ¼ कप चीनी बारीक़ पीसी हुई ,¼ टीस्पून इलायची पाउडर,6-7 बादाम (टुकड़ों में कटा हुआ) 6-7 पिस्ता (टुकड़ों में कटा हुआ) की आवश्यकता होगी।

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top