Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलावट भुट्टो बने पाकिस्तान के पप्पू, सोशल मीडिया में जमकर बनाया गया मजाक

भाजपा के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन का कहना है कि कश्मीर भारत का हमेशा से अभिन्न अंग रहा है।

बिलावट भुट्टो बने पाकिस्तान के पप्पू, सोशल मीडिया में जमकर बनाया गया मजाक
X

नई दिल्ली. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कश्मीर पर बयान देकर सोशल मीडिया पर के निशाने पर आ गए। बयान के तुरंत बाद से ही सोशल साइट्स पर लोगों ने उनका मजाक उड़ाना शुरु कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पुत्र बिलावल ने शुक्रवार को मुल्तान में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि पूरे कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा करार दिया था और भारत से पूरे कश्मीर को छीनकर पाकिस्तान में शामिल करने की बात कही थी। उनके इस बयान पर भारत की तरफ से तो कोई खास प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन सोशल मीडिया पर भुट्टो का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। सोशल साइट्स पर उन्हें पाकिस्तान का 'पप्पू' करार दिया गया है।

विदेश मंत्रालय का तल्ख रुख-

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने भुट्टो के बयान को ख्याली पुलाव पकाना बताया है। उन्होंने कहा है कि भारत की संप्रुभता को लेकर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता। भारत आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ कोई छेड़छाड़ हो। बिलावल भुट्टो पिछली सदी की बातें कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने भुट्टो के बयान को बचकाना और अपरिपक्व बताया है।

भाजपा का संतुलित बयान-

भाजपा के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन का कहना है कि कश्मीर भारत का हमेशा से अभिन्न अंग रहा है। कश्मीर भारतवासियों के दिल में रहता है। पाकिस्तान के कुछ राजनेता पहले भी इस तरह का भड़काऊ बयान देते रहे हैं लेकिन भारतीय सैन्य बल इस तरह की किसी भी कोशिशों का जबाव देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

भुट्टों का बचकाना बयान-

भाजपा के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी भुट्टो के बयान को बचकाना बताया है।भाजपा ने हाल ही में कश्मीर में आई बाढ़ की स्थिति का उल्लेख करते हुए कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर का नाम दिखावे के लिए लेता है। उसे अपने नागरिकों की पहले चिंता करनी चाहिए।

जमकर खबर ली गई बिलावल की-

बिलावल भुट्टो ने मुल्तान में शुक्रवार को जिस सभा में पूरा कश्मीर हासिल करने की डींग हांकी थी वहीं उन्होंने यह भी कहा था कि वह जल्द ही यह खुलासा करेंगे कि पाकिस्तान में किस तरह पिछले आम चुनाव में धांधली हुई। पाकिस्तानी मीडिया ने केवल धांधली वाले हिस्से को ही महत्व दिया, लेकिन सोशल मीडिया ने उनके इंच-इंच कश्मीर ले लेने वाली बात को पकड़ा और फिर देखते ही देखते वह मजाक का विषय बन गए।

ट्विटर के टॉप ट्रेंड पर रहे बिलावल भुट्टो जरदारी-

ट्विटर पर उनके बड़बोलेपन को उनका बचकानापन करार दिया गया। भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी दनादन ट्वीट के जरिये उनकी जमकर खिंचाई हुई। शनिवार को वह दिन भर ट्विटर में टॉप पर ट्रेंड करते रहे। दोनों देशों में आम लोगों के साथ नेताओं और अन्य जाने-माने लोगों ने भी बिलावल की खबर ली।

पाकिस्तान ने भी उड़ाया बिलावल का मजाक-

ढंग से उर्दू न बोल पाने के कारण पाकिस्तान में पहले भी बिलावल का मजाक उड़ चुका है। उन पर कई मजाकिया वीडियो भी बन चुके हैं। लंदन में शिक्षित बिलावल की ऐसे समय फजीहत हो रही है जब वह अपना 26वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। रविवार को उनके जन्मदिन पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश भर में अपने दफ्तरों में केक काटने की तैयारी कर रखी है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्यों सोशल मीडिया ने बिलावल को बताया पप्पू-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story