Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PHOTO: जन्‍मदि‍न पर ट्वि‍टर ट्रेंड में आए राहुल गांधी, सोशल मीडि‍या पर जमकर उड़ा मजाक

ट्वि‍टर पर उनके चाहने वाले उनका जन्‍मदि‍न अपने ही अंदाज में मना रहे हैं।

PHOTO: जन्‍मदि‍न पर ट्वि‍टर ट्रेंड में आए राहुल गांधी, सोशल मीडि‍या पर जमकर उड़ा मजाक
नई दि‍ल्‍ली. गुरूवार को कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी 43 साल के हो गए हैं। 19 जून 1970 को राहुल गांधी का जन्‍म हुआ था। पार्टी की तरफ से राहुल गांधी का जन्‍मदि‍न कैसे मनाया जाएगा इसकी सूचना अभी नहीं दी गई है लेकि‍न ट्वि‍टर पर उनके चाहने वाले उनका जन्‍मदि‍न अपने ही अंदाज में मना रहे हैं। वहीं इस दौरान वि‍रोधि‍यों ने भी ट्वि‍टर पर उनका जमकर मजाक उड़ाया है।
कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी की युवा नेताओं में गिनती होती है। नेहरू-गांधी परिवार के वारिस राहुल आज ही के दिन 19 जून 1970 को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के यहां जन्मे। राहुल की प्रारंभिक शिक्षा नई दिल्ली के सेंट कोलम्बा स्कूल और देहरादून के दून स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड विश्वविद्यालय से कला स्नातक की उपाधि प्राप्त की।
राहुल गांधी ने अपने करियर की शुरूआत प्रबंधन गुरू माइकल पोर्टर की कंपनी मॉनीटर ग्रुप के साथ की। इसके बाद उन्होंने बतौर मार्च 2004 में एक कार्यकर्ता भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ज्वॉइन कर ली। उन्होंने अपने पिता की परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव लड़ा। उनके चुनाव अभियान की बागडोर बहन प्रियंका गांधी ने संभाली। इस चुनाव में वह एक लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीते और कांग्रेसनीत यूपीए की सरकार बनी। उन्होंने इस सरकार में पद लेने से इन्कार कर दिया और बतौर एक कार्यकर्ता कांग्रेस संगठन के लिए काम करते रहे।
सिंतबर 2007 में राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति का महासचिव नियुक्त किया गया। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर वर्ष 2009 के लोकसभा चुनावों में शानदार विजय प्राप्त की। हालांकि हाल ही हुए लोकसभा चुनावों में उनकी अगुवाई में कांग्रेस पार्टी कोई विशेष कमाल नहीं दिखा सकी परन्तु उन्होंने तथा सोनिया गांधी ने हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेकर एक मजबूत विपक्ष बनने का वादा किया।
नीचे की स्‍लाइड्स में देखें, ट्वि‍टर पर कैसे उड़ाया गया राहुल गांधी का मजाक-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top