Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड: 24 घंटों में भूख से एक और महिला की मौत, पिछले साल भूखमरी से हुई थी 9 की मौत

झारखंड में गिरिडीह के बाद अब चतरा जिले में एक महिला की भूख से मौत की खबर सामने आई है। चतरा जिले में 54 साल की एक महिला को 4 दिनों से खाना नहीं मिलने पर मौत हो गई।

झारखंड: 24 घंटों में भूख से एक और महिला की मौत, पिछले साल भूखमरी से हुई थी 9 की मौत

झारखंड के गिरिडीह के बाद अब चतरा में एक महिला की भूख से मौत की खबर सामने आई है। चतरा जिले में 54 साल की एक महिला को 4 दिनों से खाना नहीं मिलने पर मौत हो गई।

जिसके बाद बेटे कहा कि लागतार 4 दिनों से खाना नहीं मिलने पर मां की मौत हो गई है। दोनों ही बिहार के गया के रहने वाले हैं लेकिन कुछ सालों से वो चतरा के ईटकोहरी में रह रहे थे।

झारखंड में भूख से बीते 24 घंटों में ये दूसरी मौत है। बीते साल राज्य में भूखमरी से 9 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन इस रविवार को सावित्री देवी को लगातार 3 दिनों से खाना ना मिलने से मौत हो गई।

बता दें कि कूड़ा बिने वाली महिला की पहचान मीना मुसहर के रुप में हुई है। जिसके ईटकोड़ी के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया था। जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसका बेटा गौतम मुसहर उसे अपने गंधे पर लेकर हेल्थ सेंटर पहुंचा था। जहां उसने कहा कि मुझे और मेरी मां को बीते दिन दिनों से खाने का एक निवाला तक नहीं मिला।

इससे पहले बीते सोमवार को झारखंड के ही गिरिडीह जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के मगरगढ़ी गांव की रहने वाली सावित्री देवी की मौत हो गई थी। परिजनों के मुताबिक, सावित्री की मौत भूख के कारण हुई थी। जिन्हें तीन दिनों से खाना नहीं मिला था।

Next Story
Top