Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड : ट्रैफिक DSP को IAS की पत्नी की कार रोकना पड़ा महंगा, 14 अन्य डीएसपी को भी मिली ये सजा

झारखंड में रविवार को ट्रैफिक डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा को एक आईएएस की पत्नी की कार को रोकना महंगा पड़ गया है।

झारखंड : ट्रैफिक DSP को IAS की पत्नी की कार रोकना पड़ा महंगा, 14 अन्य डीएसपी को भी मिली ये सजा

झारखंड में ट्रैफिक डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा को एक आईएएस की पत्नी की कार को रोकना महंगा पड़ गया है। इस गलती की सजा ट्रैफिक डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा को तो मिली लेकिन उसके अलावा 14 अन्य डीएसपी को भी मिली। दरअसल ट्रैफिक डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा के साथ पुलिस मुख्यालय ने 14 अन्य डीएसपी का भी तबादला कर दिया।

डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा का ट्रांसफर काफी चर्चा का विषय बन गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएएस की पत्नी की पत्नी गाड़ी रोकने पर इस कदर भड़की थी, कि उसी वक्त चेतावनी दी थी कि ये ठीक नहीं होगा।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा का ट्रांसफर इस लिए किया गया है क्योंकि उन्होंने एक आइएएस अधिकारी की पत्‍नी कार को रोका था। आइएएस अधिकारी की पत्नी को यह नगवार गुजरा और साहब से शिकायत कर दी। जिसके बाद उन्हेंने डीएसपी का ट्रांसफर करके ही माने।

क्या था मामला?

बीती फरवरी को पूरे राज्य में सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा था। इसी राधानी रांची के कचहरी चौक पर ट्रैफिक डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा अपने जवानों के साथ ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों को रोक कर काउंसिलिंग कर रहे थे।

इसी दौरान एक आईएएस आधिकारी की पत्नी निजी कार से गुजर रही थी, उनके ड्राइवर ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था। जिस वजह से उनकी कार को रोक लिया गया। कार को रोकने पर आईएएस अधिकारी की पत्नी भड़क उठीं और डीएसपी को बुलाकर बिना पहचान बताते हुए फोन पर बातचीत के लिए दबाव बनाया था।

इस दौरान डीएसपी ने कहा कि मैडम काउंसिलिंग के बाद छोड़ दिया जाएगा। लेकिन आईएएस अधिकारी की पत्नी को पुलिस के द्वारा कार को रोकना नागवार गुजरा था। उन्होंने डीएसपी को ट्रांसफर और वर्दी को उतरवाने की धमकी तक दे डाली।

ऐसी भी खबर सामने आई कि ऊंचे पद के आईएएस अधिकारी धमकी देने का दबाव बनाते रहे। बाद में डीएसपी ने अधिकारियों से माफी भी मांगी थी।

Next Story
Top