Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Jharkhand : झारखंड में वज्रपात ने मचाया कहर, 14 लोगों की हुई मौत- 18 झुलसे

झारखंड में गुरूवार को कई जिलों में जमकर बारिश हुई इस दौरान प्रकृति के कहर से करीब 14 लोगों की मौत हो गई वहीं 18 लोग घायल हो गए हैं। राज्य के रांची, बोकारो, लोहरदगा, लातेहार व पलामू जिलें में वज्रपात ने कई घरों में मातम मचा दिया।

Jharkhand : झारखंड में वज्रपात का कहर, 14 लोगों की हुई मौत- 18 झुलसेThunderbolt in Jharkhand 14 people died and 18 peoople injured

झारखंड में गुरूवार को कई जिलों में जमकर बारिश हुई इस दौरान प्रकृति के कहर से करीब 14 लोगों की मौत हो गई वहीं 18 लोग घायल हो गए हैं। राज्य के रांची, बोकारो, लोहरदगा, लातेहार व पलामू जिलें में वज्रपात ने कई घरों में मातम मचा दिया। रांची में वज्रपात से बबलू नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं सोनाहातू के एक गांव में वज्रपात से 8 लोग झुलस गए।

राज्य के पलामू जिले में पांच लोगों की मौत हो गई है वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। लातेहार में भी तीन लोगों की मौत हो गई है। गुमला जिले से खबर आ रही है कि वहां भी चार लोगों की मौत भयंकर वज्रपात होने की वजह से हो गई है। बोकारो में दो मासूम बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जमशेदपुर जिले में भी वज्रपात का कहर रहा हालांकि यहां केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं एक घायल भी है।

राज्य में तेज बारिश व आंधी की वजह से बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। कई जगह बिजली के खंबे गिरे तो कई जगह तार कट गया। इसके साथ ही पेंड़ भी काफी संख्या में गिरे जिससे रास्ता जाम हो गया था। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी राज्य में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है।

Next Story
Top