Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड : बिजली विभाग की लापरवाही से तीन मजदूरों की मौत, दो गंभीर रूप से झुलसे

झारखंड के सिमगेडा में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण तीन मजदूरों की जान चली गई। हादसा जलडेगा क्षेत्र के तुरूपडेगा का बताया जा रहा है। मीडिया सू्त्रों के मुताबिक मजदूरों की मौत हाईटेंशन तार की चपेट में आने के बाद हुई।

सांकेतिक फोटोसांकेतिक फोटो

झारखंड के सिमगेडा में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण तीन मजदूरों की जान चली गई, वहीं दो मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं। हादसा जलडेगा क्षेत्र के तुरूपडेगा का बताया जा रहा है। मीडिया सू्त्रों के मुताबिक मजदूरों की मौत हाईटेंशन तार की चपेट में आने के बाद हुई। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में पास के ही एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत होने की पुष्टि कर दी। अन्य दो का इलाज चल रहा है।

रविवार को तुरूपडेगा के पास ही मजदूर बिजली के खंबे लगा रहे थे तभी नंगे तारों के चपेट में आ गए जिसमें 11 हजार वोल्ट की बिजली दौड़ रही थी। बिजली का झटका लगते ही मजदूर झुलस गए। अस्पताल पहुंचते-पहुंचते उनकी मौत हो गई। बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि खंबा लगाते समय ठेकेदार ने शट डाउन नहीं लिया था जिसके बाद यह हादसा हुआ।

उन्होंने बताया कि यह पूरी तरह ठेकेदार की लापरवाही के कारण हुआ है। फिलहाल घटना के बाद से ही काम बंद करा दिया गया है। बिजली विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं।

Next Story
Top