Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंडःप्रशासन की लापरवाही से गई 3 बच्चों की जान, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का किया एेलान

झारखंड़ में पलामू इलाके में बच्चों की मौत से रांची की सियासत गरमा गई है, बच्चों की मौत के बाद से ही विपक्षी दल रांची सरकार पर निशाना साधने से नहीं चुक रहे है। पलामू इलाके में तीन बच्चों की मौत हो गई है और छह बच्चों की हालात अभी भी नाजुक बने हुए है।

झारखंडःप्रशासन की लापरवाही से गई 3 बच्चों की जान, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का किया एेलान

झारखंड़ में पलामू इलाके में बच्चों की मौत से रांची की सियासत गरमा गई है, बच्चों की मौत के बाद से ही विपक्षी दल झारखंड सरकार पर निशाना साधने से नहीं चुक रहे है। पलामू इलाके में तीन बच्चों की मौत हो गई है और छह बच्चों की हालात अभी भी नाजुक बने हुए है।

यह घटना लोइंगा गांव की है। पलामू जिलें में ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गलत तरीके से नर्सो ने बच्चों को टीका लगाया जिस वजह से बच्चों की मौत हो गई है और अन्य छह बच्चें बीमार हो चुके है।

ये भी पढ़े: कर्नाटक विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली सूची, इन नामों को मिली तरजीह

टीकाकरण के कुछ देर बाद ही बच्चों को उल्टी और दस्त होने शुरू हो गए थे। ग्रामीणों ने बच्चों को शनिवार की शाम को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बच्चों को मृत घोषित कर दिया था।

बच्चों की मौत से नाराज ग्रामीणों ने सड़क को बंद कर दिया और नर्सो को बंधक बना लिया था, जिसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने चिकित्सा कर्मचारियों को ग्रामीणों की कैद से बचा लिया।

झारखंड के पालामू इलाके में गलत टीकाकरण से हुई बच्चों की मौत के मामले में प्रशासन अधिकारी अनिल कुमार सिरवास्तव ने कहा है कि इस मामले की जांच चल रही है और जांच पूरी होने के बाद ही हम इस मामले के पीछे की वजह बता पाएंगे।

पालामू इलाके में बच्चों की मौत के मामले पर झारखंड के सांसद राधा कृष्ण किशोर ने कहा है कि हमारी टीम टीकाकरण से हुई बच्चों की मौत के मामले की जांच कर रही है, अगर इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान सरकार के खिलाफ पश्तूनों ने निकाली विशाल रैली, लगे आजादी और अधिकार के नारे

उन्होंने आगे कहा है कि हमारे मुख्यमंत्री ने इस घटना की निंदा की है और जो जिन बच्चों की मौत हो गई है उनके प्रति संवेदना जाहिर की है। साथ ही जिन बच्चों के परिवार को 1 लाख का मुआवजा भी दिया जाएगा।

बता दें कि झारखंड में पलामू इलाके में डिप्थीरिया, टेटनस और परटूसिस (डीटीपी) टीका लगाने के एक दिन बाद ही बच्चों की मौत हो गई थी वहीं दूसरी तरफ अन्य छह बच्चे इस टीके की वजह से बीमार हो गए है।

ग्रामीणों ने प्रशासन पर गलत तरह से टीकाकरण करने का आरोप लगाया है। साथ ही रांची के मुख्यमंत्री ने बच्चों की मौत पर दुख प्रकट किया है और परिवार को 1 लाख का मुआवजा देने का एेलान भी किया है।

Next Story
Top