Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shravani Mela 2019 : सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, भगवामय हुआ बाबा धाम

सावन की दूसरी सोमवारी का पर्व आज है। देवघर का हर गली मोहल्ला भगवामय हो गया है। कल यानी रविवार की शाम से ही कांवरियों की भीड़ जुटती रही। देर रात तक कांवरियों की संख्या बढ़ती गई और 15 किलोमीटर की लंबी लाइन लग गई। बाबा दर्शन के लिए जैसे ही कपाट खुला, बोलबम और हर हर महादेव के नारों से मंदिर परिसर गूंज उठा।

Shravani Mela 2019 : सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, भगवामय हुआ बाबा धाम

सावन की दूसरी सोमवारी का पर्व आज है। देवघर का हर गली मोहल्ला भगवामय हो गया है। कल यानी रविवार की शाम से ही कांवरियों की भीड़ जुटती रही। देर रात तक कांवरियों की संख्या बढ़ती गई और 15 किलोमीटर की लंबी लाइन लग गई। बाबा दर्शन के लिए जैसे ही कपाट खुला, बोलबम और हर हर महादेव के नारों से मंदिर परिसर गूंज उठा। इस मौके पर सीएम रघुवर दास ने भी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दीं।

मालूम हो कि इस वर्ष देवघर में पहुंचने वाले कांवरियों की संख्या हर साल के मुकाबले ज्यादा बताई जा रही है। रघुवर सरकार ने श्रावणी मेले की ब्रांडिंग के लिए इस साल कोई कसर नहीं छोड़ी है। बाबा नगरी पहुंचने वालों भक्तों की सुरक्षा के लिए सरकार ने ड्रोन कैमरे, हीलियम बैलून, सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही एंटी बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड की भी व्यवस्था की गई है। बता दें कि इससे पहले रविवार को करीब 2 लाख कांवरियों ने जलार्पण किया।

स्पेन से आई महिला ने कहा- It's a Beautiful Place...

आज सुबह से ही कांवरियों के जलाभिषेक का सिलसिला जारी है। गाड़ियों की अव्यस्थित पार्किंग की वजह से जाम की स्थिति बनी हुई है। करीब 8 हजार डाकबम के श्रद्धालु सर्टिफीकेट के साथ बाबा के धाम पहुंचे। इस दौरान दुनिया भी भारत के प्रसिद्ध श्रावणी मेला देखने पहुंचा, स्पेन से मारिया व मैरीवेल ने बाबा धाम का नजारा देख बोल पड़ी कि...यह बेहद खूबसूरत नजारा है, श्रावणी मेला क्यों वर्ल्ड फेमस कहा जाता है अब पता चला। उन्होंने कहा कि यह मेला देखने के लिए मैं वर्षों से इंडिया आने का प्लान कर रही थी आखिरकार आज मैं यहां हूं, ये लम्हा बेहद खास है मेरे जिंदगी का, लव यू इंडिया!

Next Story
Share it
Top