Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

झारखंड में खुलेंगे सात नए डिग्री कॉलेज, राज्य सरकार ने मंजूर की 110 करोड़ रुपये की राशि

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 7:20AM IST
झारखंड में खुलेंगे सात नए डिग्री कॉलेज, राज्य सरकार ने  मंजूर की 110 करोड़ रुपये की राशि

झारखंड सरकार ने आज राज्य के उन सात विधानसभा क्षेत्रों में नये महाविद्यालयों (डिग्री कालेजों) की स्थापना के लिए 110 करोड़, 38 लाख, 97 हजार रुपये स्वीकृत किये जहां अब तक कोई महाविद्यालय नहीं है। 

मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में आज यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में आज यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य के 81 विधानसभा क्षेत्रों में से जिन सात विधानसभा क्षेत्रों में अब तक कोई भी महाविद्यालय नहीं हैं वहां नये महाविद्यालयों की वर्ष 2018-19 में स्थापना की जायेगी। 
 
मंत्रिमंडल ने प्रत्येक महाविद्यालय की स्थापना के लिए 157699600 रुपये की दर से कुल 1103897000 रुपये स्वीकृत किये। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पिछले साल विधानसभा में घोषणा की थी कि राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक महाविद्यालय की स्थापना की जायेगी। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
seven new colleges will open in jharkhand state government sanctioned rs 110 crore

-Tags:#Jharkhand Government#Raghuvar Das#Degree College#Vidhan Sabha
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo