Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड: हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में कड़ी रहेगी सुरक्षा, जानें क्या हैं एंट्री करने के नियम

झारखंड में नए मुख्यमंत्री के रूप में हेंमत सोरेन 29 दिसंबर को शपथ लेने जा रहे है। जिसमें आमजन से वीआईपी लोगों की एंट्री के लिए अलग- अलग पास का इंतजाम किया गया है।

झारखंड: शपथ ग्रहण समारोह में रहेगी कड़ी सुरक्षा का इंतजाम, जानें क्या है एंट्री करने के नियमहेंमत सोरेन (फाइल फोटो)

झारखंड में नए मुख्यमंत्री के रूप में हेंमत सोरेन 29 दिसंबर को शपथ लेने जा रहे है। रांची के मोरहाबादी मैदान में दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण लेंगे। जहां समारोह के मद्देनजर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था का इंतजाम किया गया है।

समारोह मे एंट्री करने के लिए कुछ नियम लगाए गए है। अगर आप समारोह का हिस्सा बनना चाहते है तो उसके लिए आपको पास लेनी पड़ेगी। जिसमें आमजन से वीआईपी लोगों के लिए अलग- अलग पास का इंतजाम किया गया है।

रांची के डीसी राय महिमापत रे पदाधिकारी से कहा है कि वे अपनी टीमों के साथ बैठक कर स्पष्ट कर दें कि बिना पास लिए किसी भी व्यक्ति को समारोह में एंट्री करने नहीं दिया जाएगा।

शुक्रवार को डीसी ने एसएसपी, डीडीसी और एसडीओ के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था के किए गए इंतजाम का जायजा लिया है। साथ ही लोगों के बैठने और एंट्री-एग्जिट करने के जगहों का जांच पड़ताल किया गया है। वहीं एसएसपी ने बताया है कि कार्यक्रम के मद्देनजर 2000 से अधिक सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। साथ ही सुरक्षा बल को एयरपोर्ट से लेकर समारोह स्थल तक तैनात किया जाएगा।

जानें क्या है, अलग- अलग पास के नियम

सफेद पास

मंच पर बैठने वाले गेस्ट को सफेद पास से एंट्री दिया जाएगा। पासयुक्त वाहन को ही अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी।

पीला पास

वीवीआईपी के लिए पीला पास जारी किया गया है। पीला पासयुक्त वाहनों काे ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

ब्लू पास

ब्लू पासयुक्त वाहन डीसी आवास के आगे से सीधा शिबू सोरेन आवास होते हुए आगे बढ़ेंगे। ब्लू पास लोगों को गेट 2 से एंट्री दी जाएगी।

हरा पास

गेट नंबर तीन से हरा पासयुक्त लोगों को एंट्री दी जाएगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top