Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड में कोर्ट ने रेप केस मामले में सुनाया बड़ा फैसला, आरोपी राहुल रॉय को सुनाई फांसी की सजा

रांची में छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपी राहुल रॉय को कोर्ट ने फांसी की सजा सुना दी है। राहुल रॉय पर बी टेक छात्रा के साथ दुष्कर्म करने और उसको जलाने कर मारने का आरोप था।

झारखण्ड: छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोपी राहुल रॉय को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजाफांसी की सजा

रांची में हुए दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने दोषी राहुल रॉय को फांसी की सजा सुनाई है। झारखण्ड की बीटेक छात्रा के साथ आरोपी ने दिसम्बर 2016 में दरिंदगी की थी और इसके बाद छात्रा को जिन्दा जला दिया गया था। छात्रा के साथ दरिंदगी करने के बाद गिरफ्त में आए आरोपी ने कबूल किया था कि उसके साथ इसमे कोई शामिल नही था बल्कि उसने अकेले ही यह सब किया था। फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद भी यह साफ़ हो गया था कि छात्रा के साथ एक व्यक्ति ने ही दुष्कर्म किया है।

राहुल इससे पहले भी कई बार पुलिस गिरफ्त में रह चूका था और उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज थे। पुलिस कस्टडी से भागने का आरोप भी राहुल पर लगा हुआ था। छात्रा दुष्कर्म मामले में पुलिस फ़ोन रिकॉर्ड के आधार पर राहुल तक पहुंची थी और उसकी गिरफ्तारी की थी। इस केस की सुनवाई बहुत जल्दी हुई और तेज़ी से हुई है।

यह एक अच्छा आदेश इसलिए भी है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि भारत का नरम कानून महिलाओं पर अत्याचार के अपराधों को बढ़ावा देता है। समय समय पर यह मांग उठती है कि महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए दोषियों को फांसी होनी चाहिए।

Next Story
Top