Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्कूल में बीफ पकवा रही थी प्रिंसिपल, अब खानी पड़ रही है जेल की हवा

प्रिंसिपल का कहना है कि उसे झूठे आरोप में फंसाया जा रहा है तो स्कूल के बच्चों ने बताया हमारे सामने बीफ आया था पकाया जा रहा था।

स्कूल में बीफ पकवा रही थी प्रिंसिपल, अब खानी पड़ रही है जेल की हवा

एक तरफ जहां पूरे देश में बीफ को लेकर विवाद चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ झारखंड में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को स्कूल में बीफ पकाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। झारखंड के पाकुर जिले में शुक्रवार को स्कूल के किचन में बीफ पकाया जा रहा था।

इस मामले में गिरफ्तार दोनों लोगों को शनिवार को जुडिशल मैजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पाकुर के एसपी शैलेंद्र बर्णवाल ने बताया कि टाउन पुलिस स्टेशन के तहत मलपहरी गांव के एक सरकारी स्कूल में रोजा हंसदा प्रिंसिपल हैं। उन्होंने बताया कि रोजा हंसदा और उनकी रिश्तेदार बिरजू हंसदा को ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर राम नरेश राम द्वारा दायर एफआईआर के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

राम ने बताया कि स्कूल के छात्र किचन में बीफ पकाने के गवाह हैं। इस किचन का इस्तेमाल मिडे मील के लिए किया जाता है। छात्रों ने अपने माता-पिता को इस बात की जानकारी दी। इसके बाद लोगों ने पाकुर के डेप्युटी कमिश्नर दिलीप कुमार झा को इसकी जानकारी दी।

इसके बाद किचन का मुआयना करने के लिए सीनियर पुलिस अधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल पहुंचे, लेकिन तबतक आरोपी ने किचन से मांस को हटा लिया था। राम ने कहा, 'हालांकि हमें स्कूल में पका हुआ या कच्चा मांस नहीं मिला, लेकिन मैंने छात्रों और उनके माता-पिता के बयान के आधार पर एक एफआईआर दर्ज करवाई। प्रिंसिपल और उसकी रिश्तेदार ने भी स्कूल किचन में बीफ पकाने की बात मानी है।'

प्रिंसिपल ने हालांकि कहा कि वह किचन में चिकन बनवा रही थीं। रोजा ने कहा, 'मुझे इस मामले में झूठा फंसाया गया है।' जिले के एसपी ने कहा, 'मिडे मील के मेन्यू में मटन या चिकन नहीं है और प्रिंसिपल ने खुद ही माना है कि वह किचन में मीट पकवा रही थीं।' उन्होंने बताया कि दोनों पर IPC की विभिन्ना धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Next Story
Top