Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी इस यात्रा में राजधानी रांची को गैस पाइपलाइन की सौगात भी देंगे।

झारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 मई को अपनी एक दिवसीय झारखंड यात्रा में राज्य को 27 हजार करोड़ रुपए से अधिक की सौगात देंगे जिनमें देवघर में एम्स, पतरातू में बिजली घर, सिंदरी में खाद तथा राजधानी रांची समेत राज्य के सात शहरों में गैस पाइपलाइन से आपूर्ति की परियोजनाएं शामिल हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी इस यात्रा में राजधानी रांची को गैस पाइपलाइन की सौगात भी देंगे जिससे आने वाले समय में राज्य के सात जिलों को पाइपलाइन के माध्यम से घरों में गैस की आपूर्ति हो सकेगी।

इसे भी पढ़ें- दहशत: पाकिस्तान की गोलीबारी से सीमा पर थमी जिंदगी, 100 गांव के लोगों ने घर छोड़ा

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री रांची से सटे रामगढ़ के पतरातू में एनटीपीसी के साथ झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम पतरातू उत्पादन निगम लिमिटेड के सुपर थर्मल पावर प्लांट के पहले चरण का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

6400 मेगावाट क्षमता के संयंत्र के 2400 मेगावाट क्षमता वाली पहली इकाई की लागत 18668 करोड़ रुपये है। पहला चरण 2021-22 तक पूरा हो जाएगा और इससे राज्य को 2400 मेगावाट बिजली मिलेगी।

Next Story
Top