Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, फूंकी गाड़ी

नक्सलियों ने इस बंद का आयोजन सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन और आदिवासी जमीन के सरकारी अधिग्रहण का विरोध करने के लिए किया है।

झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, फूंकी गाड़ी
झारखंड में गत रात्रि नक्सलियों ने करीब 12।40 बजे गया-धनबाद रूट पर हजारीबाग स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। नक्सलियों ने चिचाकी और कर्माबांध स्टेशन के बीच इस ब्लास्ट को अंजाम दिया।
इस नक्सली ब्लास्ट की वजह से हावड़ा-नई दिल्ली रेल लाइव पर कई ट्रेनों को निरस्त करना पड़ा जिससे कि रेल सेवा बाधित हो गई है। राजधानी एक्सप्रेस समेत ट्रेनें पास के स्टेशनों में रुकी हुई हैं।
इस नक्सली ब्लास्ट के बाद मामले की जांच के लिए कई रेलवे अधिकारी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल रेलवे विभाग पटरियों को ठीक करने का काम कर रहा है।
इस ब्लास्ट के अलावा माओवादियों ने गिरिडीह डुमरी मार्ग पर सुबह करीब 3 बजे एक बोलेरो गाड़ी को जला डाला जिससे कि सड़क पर जाम लग जाने से 3 घंटे तक आवागमन ठप रहा।
इसे अलावा नक्सलियों ने बिरनी के गारागुरो क्षेत्र में एक निर्माणाधीन सड़क पर तीन मशीनों को जला दिया।
गौरतलब है कि नक्सलियों ने 29 मई को झारखंड बंद का ऐलान किया है। नक्सलियों ने इस बंद का आयोजन सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन और आदिवासी जमीन के सरकारी अधिग्रहण का विरोध करने के लिए किया है।
नक्सलियों ने बंद का आह्वाहन करने के साथ ही चेतावनी जारी की कि बंद के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी भी दूसरे वाहन को चलने नहीं दिया जाएगा।
Next Story
Top