Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड : मॉब लिचिंग में मारे गए तबरेज के परिवार ने की मुआवजे व सरकारी नौकरी की मांग, संसद में भी गरमाया रहा मुद्दा

झारखंड के सरायकेला जिले में एक मुस्लिम युवक को मॉब लिचिंग का शिकार होना पड़ा। युवक को भीड़ ने इतना पीट दिया कि वह अधमरा हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 6 दिन बाद उसकी मौत हो गई। घटना सरायकेला के धातकीडीह गांव की है।

झारखंड : मॉब लिचिंग में मारे गए तबरेज के परिवार ने की मुआवजे व सरकारी नौकरी की मांग, संसद में भी गरमाया रहा मुद्दा

झारखंड के सरायकेला जिले में एक मुस्लिम युवक को मॉब लिंचिंग का शिकार होना पड़ा। युवक को भीड़ ने इतना पीट दिया कि वह अधमरा हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 6 दिन बाद उसकी मौत हो गई। घटना सरायकेला के धातकीडीह गांव की है। जहां तबरेज अंसारी नाम के मुस्लिम युवक को चोरी करते वक्त भीड़ ने पकड़ लिया था। हालांकि पुलिस ने मॉब लिचिंग का केस दर्ज कर लिया है।

मृतक तबरेज की पत्नी ने थाने में आरोपियों के खिलाफ बयान दिया है। तबरेज की पत्नी के बयान के मुताबिक पुलिस द्वारा आरोपियों की धर-पकड़ शुरू हो गई है। इस मामले में एक आरोपी पप्पू मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सरायकेला के एसपी कार्तिक एस खुद इस मामले की गंभीरता लेते हुए जांच कर रहे हैं।

मृतक तबरेज अंसारी के परिवार का कहना है कि जिन जिन लोगों का हाथ था उस घटना में उन्हें हत्या करने के जुर्म में आईपीसी की धारा 302 के तहत सजा दिया जाए। वहीं परिजनों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। साथ ही कहा है कि मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिया जाए ताकि वह अपना भरण पोषण कर सके।

इस मामले में अब तक पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच अभी चल रही है। इस मामले को लेकर आज संसद में विपक्ष सरकार पर सवाल खड़ा किया। कांग्रेस नेेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमें पुराना इंडिया ही वापस कर दो, ये न्यू इंडिया नहीं चाहिए।

मृत तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन का कहना है कि उनके पति तबरेज अंसारी बीते 17 जून की रात को अपने दो दोस्तों के साथ बाइक से जमशेदपुर से लौट रहे थे। उसी वक्त धातकीडीह गांव के पास उन्हें चोरी के संदेह में भीड़ ने पकड़ लिया और खंबे से बांधकर पिटाई की।

पत्नी शाइस्ता परवीन का कहना है कि उस दौरान उनसे धार्मिक नारा लगाने के लिए भी कहा गया। वहां उन्हें पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने भी उन्हें चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। तबरेज की दो दिन बाद तबीयत खराब हो गई। इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

Share it
Top