Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mob Lynching Case : तबरेज अंसारी के रिश्तेदारों ने पुलिस पर लगाया आरोप, बोले- मारपीट के बाद पिलाया गया था जहर

Mob Lynching Case : झारखंड में मॉब लिंचिंग केस में एक और खुलासा सामने आ रहा है। तबरेज अंसारी के रिश्तेदारों के मुताबिक उसे पुलिस वालों ने पीटने के साथ जहरीला पदार्थ देकर मार डाला।

Mob Lynching Case : तबरेज अंसारी के रिश्तेदारों ने पुलिस पर लगाया आरोप, बोले- मारपीट के बाद पिलाया गया था जहरMob lynching case Tabrejz Ansari relatives says Police killed him by poisonous stuff

झारखंड में मॉब लिंचिंग केस में एक और खुलासा सामने आ रहा है। तबरेज अंसारी के रिश्तेदारों के मुताबिक उसे पुलिस वालों ने पीटने के साथ जहरीला पदार्थ देकर मार डाला। रिश्तेदार मोहम्मद मसरूर के मुताबिक तबरेज को बुरी तरह मारने के बाद जब वह घायल हो गया तो पानी मांगा, पानी में पुलिस ने धतुरा मिलाकर उसे पिलाया।

इस मामले में मृतक तबरेज के परिजनों व रिश्तेदारों ने मांग की है कि पुलिस पर जांच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। मालूम हो कि इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है व दो पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मामले को लेकर विपक्ष राजद व कांग्रेस का कहना है कि इस पर सीबीआई की जांच होनी चाहिए। विपक्षी नेताओं ने राजभवन पर विरोध प्रदर्शन भी किया। इसके साथ ही झारखंड के अल्पसंख्यक आयोग की एक टीम ने तबरेज के घर मामले के संबंध में दौरा किया।

अल्पसंख्यक आयोग के चीफ ने कहा कि हमनें मृतक के गांव कदमडीह का जायजा लिया इसके साथ ही जहां यह घटना घटी वहां भी हम गए। मृतक के परिजनों से भी पूरी घटना की जानकारी ली, इसके बाद पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाया जाएगा कि वे जल्द से जल्द सभी आरोपियों को पकड़ें।

तबरेज की हत्या से रघुवर दास की सरकार पर बड़ा सवाल उठाया जा रहा है। हत्या के विरोध में करीब सैकड़ों की संख्या में लोग जंतर-मंतर पर इकट्ठा हुए। जेएनयू के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद ने विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए कहा कि झारखंड के सीएम रघुवर दास को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष को भी इस मामले में बोलने के लिए एक सप्ताह लग गए।

उन्होंने कहा कि इस तरह से पीट-पीटकर हत्या करने वालों पर लगाम लगाने के लिए देश में निर्भया जैसै आंदोलन करने की जरूरत है। जेएनयू के पूर्व छात्रनेता ने कहा कि हमें सड़कों पर उतरना होगा क्योंकि दोषियों को राजनीतिक सह प्राप्त है। उन्होंने विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा कि आज वे कहां चले गए हैं। उमर ने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रघुवर दास से इस्तीफे की मांग की।

मालूम हो कि झारखंड के सरायकेला जिले में एक भीड़ ने बाइक चोरी के संदेह में तबरेज अंसारी को खंबे से बाधकर खूब पीटा उसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया। स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद तबरेज को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

Next Story
Top