Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: रांची सहित आज पूरे झारखंड में घना कोहरा, तापमान में गिरावट से ठिठुरन बढ़ी

मौसम की जानकारी: आज झारखंड मेें ठंड ने दोबारा पलटी मार दी है। रांची सहित आज पूरे झारखंड में सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिला।

मौसम की जानकारी: रांची सहित आज पूरे झारखंड में सुबह के समय कोहरा, तापमान में गिरावट दर्जमौसम की जानकारी झारखंड (फाइल फोटो)

मौसम की जानकारी ( mausam ki jankari): रांची सहित आज पूरे झारखंड में सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिला। यहां बारिश के बाद कोहरे ने लोगों की मुसीबत बढा दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि कल 23 जनवरी को भी राज्य के कई हिस्सों में धुंध छाएगी। रविवार की बात करें तो राज्य में 0.6 मिमी. बारिश दर्ज की गई। बारिश क बाद से ही राज्य के तापमान में गिरावट देखने को मिली।

बारिश ने मौसम पलटा

मौसम विभाग के अनुसार रांची में रविवार को हुई बारिश ने ठंड बढा दी थी। जिसके बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली। रांची में 1 जनवरी से अब तक की बात करें तो यहां 39.4 मिमी. बारिश हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के कारण सामान्य तापमान की अपेक्षा रविवार को रांची के अधिकतम तापमान में 3.0 व न्यूनतम तापमान में 4.0 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दो तीन दिनों में तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है। आगामी दो दिनों तक एक-दो स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाने की संभावना है। आज रांची में सुबह 10 बजे 18 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

रांची में अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

तारीकन्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)मौसम का हाल
23 जनवरी12.026.0कोहरा
24 जनवरी10.024.0मौसम साफ
25 जनवरी 7.023.0कोहरे की संभावना
26 जनवरी8.023.0कोहरा रहेगा
27 जनवरी 10.024.0कोहरा
28 जनवरी 10.025.0कोहरा



Next Story
Top