Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदाताओं को रिझाने के लिए झारखंड में 'रेल बोगी' को बनाया मतदान केंद्र

झारखंड के हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के रामगढ़ प्रखण्ड में एक मतदान केंद्र को ट्रेन के कोचों का लुक दिया गया है। मतदान केन्द्र को देखकर ऐसा लगता है कि यह रेलवे स्टेशन है। यहां पांचवे चरण के तहत इस संसदीय क्षेत्र में 6 मई को मतदान होगा।

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदाताओं को रिझाने के लिए झारखंड में

झारखंड के हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के रामगढ़ प्रखण्ड में एक मतदान केंद्र आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। दरअसल यहां पर एक मतदान केन्द्र को ट्रेन के कोचों का लुक दिया गया है। मतदान केन्द्र को देखकर ऐसा लगता है कि यह रेलवे स्टेशन ही है।

रामगढ़ के दुलमी की बीडीओ जया शंखी मुर्मू ने कहा कि इस स्कूल को ट्रेन के कोच का रूप देने का विचार मतदाताओं में जागरूकता पैदा करना और मतदान प्रतिशत में वृद्धि करना है। लोग बहुत उत्साहित हैं और इस जगह का दौरा कर रहे हैं। जया ने आगे कहा कि मतदान के बाद बच्चे जब वापस पढ़ने आएंगे तब बहुत खुश होंगे। उन्हें यह आकर्षक रुप प्रभावित करेगा।

यहां पांचवे चरण के तहत इस संसदीय क्षेत्र में 6 मई को मतदान होगा। स्थानीय चुनाव कर्मियों के अनुसार मतदाताओं को रिझाने के लिए बूथ कर्मियों ने मतदान केन्द्र के दीवारों को इस तरह से पेंटीग किया है।

Next Story
Top