Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : पीएम मोदी ने झारखंड में चुनाव प्रचार का किया आगाज, रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार शाम यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से बिरसा चौक तक लगभग ढाई किलोमीटर लंबा रोडशो शुरू कर झारखंड में लोकसभा चुनावों के लिए अपने प्रचार का आगाज कर दिया।

लोकसभा चुनाव 2019 : पीएम मोदी ने झारखंड में चुनाव प्रचार का किया आगाज, रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार शाम यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से बिरसा चौक तक लगभग ढाई किलोमीटर लंबा रोडशो शुरू कर झारखंड में लोकसभा चुनावों के लिए अपने प्रचार का आगाज कर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शाम को यहां विशेष विमान से पहुंचने के बाद रोडशो प्रारंभ किया। मोदी इस दौरान खुले वाहन में सवार होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

मोदी हवाई अड्डे से हीनू चौक होते हुए लगभग ढाई किलोमीटर का मार्ग तय कर बिरसा चौक पहुंचेंगे जहां वह बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हवाई अड्डा जाने वाले प्रमुख मार्गों को शाम साढे़ पांच बजे से शाम साढ़े सात बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है और सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है।

प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारी का जायजा सोमवार को स्वयं मुख्यमंत्री रघुवरदास ने लिया और वह अधिकारियों की पूरी टीम और भाजपा के पदाधिकारियों के साथ देर रात्रि तक पूरे इलाके का भ्रमण करते रहे। प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर यहां लोगों में भारी उत्साह और उत्सुकता देखी जा रही है। रोड शो के पूरे मार्ग पर दोनों तरफ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आम लोग खड़े थे।

प्रधानमंत्री यहां राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और गुरुवार को लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री रांची में भाजपा के उम्मीदवार संजय सेठ और लोहरदगा से भाजपा प्रत्याशी एवं आदिवासी मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के समर्थन में प्रचार करेंगे। रांची में भाजपा के प्रत्याशी सेठ के खिलाफ कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा और झारखंड मुक्ति मोर्चा के महागठबंधन की ओर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय चुनाव मैदान में हैं।

लोहरदगा में सुदर्शन भगत के खिलाफ महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के सुखदेव भगत चुनाव मैदान में हैं। सुदर्शन भगत तीसरी बार लोकसभा का चुनाव अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस क्षेत्र से लड़ रहे हैं। राज्य में चार दौर में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है। 29 अप्रैल को पहले चरण में यहां लोहरदगा, चतरा और पलामू के लिए मतदान होगा।

Next Story
Top