Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुलासा: रांची में कस्तूरबा आवासीय स्कूल में छात्राओं का होता था यौन शोषण

रांची के कस्तूरबा आवासीय स्कूल को लेकर एक बडा खुलासा हु्आ है। यहां छात्राओं के साथ लगातार यौन शोषण की बात समाने आई है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह बीस सेलड़की बचाओ , लड़की पढाओ (प्रतीकात्मक फोटो)

School Scandal :गढ़वा के मझिआंव के कस्तूरबा आवासीय स्कूल की छात्राओं के साथ लगातार हो रहे यौन शोषण का मामला उजागर हुआ है। यह बात समाने आई है कि इन छात्राओं को अफसरों से लेकर रसूखदारों के घर में भेजा जाता था। यह सनसनीखेज खुलासा बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) गढवा की टीम ने अपनी रिपोर्ट में किया है। इस पूरे मामले को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमे इस प्रकरण की पूरी जानकारी दी गई है। इस रिपोर्ट की कापी राज्यपाल, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग, डीजीपी, पुलिस मुख्यालय और सीआईडी को सौंपी गई है।

देर रात को स्कूल लौटती थीं छात्राएं

जून में एक आठवीं की छात्रा द्वारा बच्चे को जन्म देने के बाद पीएलवी उमाशंकर दि्वेदी ने इस पूरे मामले की शिकायत सीडब्ल्यूसी में की थी। इस घटना के बाद ही मामले की जांच शुरू की गई। जिसमे परत दर परत कई खुलासे हुए।

सौंपी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि इन छात्राओं को कई शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ कई बडे लोगों के पास भेजा जाता था। बता दें कि कस्तूरबा स्कूल की एक छात्रा ने स्कूल भेजे जाने से नाराज होकर खुदकुशी कर ली थी।

मौत से पहले छात्रा ने अपने साथ हो रही प्रताड़ना की जानकारी स्कूल प्रशासन को दी थी। इस पूरे मामले पर अब रिपोर्ट मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी ने इस मामले की समानांतर जांच करने का फैसला लिया है।

Next Story
Top