Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने माला पहनाकर किया स्वागत

झाविमो (झारखंड विकास मोर्चा) के बाबूलाल मरांडी एक बार फिर भाजपा में शामिल हुए हैं। 2006 में इन कारणों से झाविमो ने बीजेपी का साथ छोड़ा दिया था।

झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने माला पहनाकर किया स्वागतभाजपा संग झाविमो

झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भाजपा में शामिल हो गए। साथ ही उनके साथ कई पदाधिकारी भाजपा में शामिल हुए है। जहां अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी को माला पहनाकर भाजपा में शामिल होने के लिए जोरदार स्वागत किया है।

इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि झाविमो को भाजपा हमेशा अपना परिवार मानती रही है। जबकि विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कई सालों के बाद एक बार फिर झाविमो भाजपा में शामिल हुआ है।

उनके कुछ कारण रहे होंगे जिसकी वजह से भाजपा का साथ छोड़कर चले गए थे। उन्होनें कहा कि भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद से ही मैं लगातार झाविमो को अपने घर (भाजपा) लाने का प्रयास कर रहा था। लेकिन अब जाकर मान गए। उन्होनें कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें कभी एहसास नहीं होगा कि आप बाहर से भाजपा में आए है।

बाबूलाल के आने से स्थानीय इलाकों में बीजेपी की ताकत और बढ़ेगी। भाजपा ने सत्ता में रहते हुए जो काम किया, वह विपक्ष में रहते उससे ज्यादा काम करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे चाईबासा की घटना की रिपोर्ट मिली है, मैंने अपने जीवन में ऐसी हत्या कभी नहीं देखी। वहीं, राज्य सरकार इस घटना पर कार्रवाई करने के बजाय चुप्पी साधे बैठी है।

2006 में झाविमो ने भाजपा का छोड़ा था साथ

झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी एक बार फिर से भाजपा में शामिल हो गए हैं। बाबूलाल मरांडी झारखंड के पहले मुख्यमंत्री के रूप में रह चुके है। साथ ही वह आरएसएस के पूर्व नेता भी रहे है। उन्होनें 2006 में भाजपा से अलग होकर एक नई पार्टी झाविमो बनाई थी। हालांकि भाजपा से अलग होने के बाद झाविमो को विधानसभा सीट में लगातार धक्के खाने पड़े। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब अकेले से सत्ता की नैय्या डगमगाने लगे तो सहारा लेने के लिए भाजपा में शामिल हो गए।



Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top