Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रांची के एक निजी स्कूल में बच्चों के साथ हो रही हैवानियत, पार की सारी हदें

झारखंड की राजधानी रांची की एक निजी स्कूल में मासूम बच्चों के साथ हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उन्हें प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। स्कूल में मासूम बच्चों को बेहद हिसंक रवैये से पीटा जा रहा है। वहीं छात्राओं को नील-डाउन करके चलाया जा रहा है।

रांची के एक निजी स्कूल में बच्चों के साथ हो रही हैवानियत, पार की सारी हदें

झारखंड की राजधानी रांची की एक निजी स्कूल में मासूम बच्चों के साथ हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उन्हें प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। स्कूल में मासूम बच्चों को बेहद हिसंक रवैये से पीटा जा रहा है। वहीं छात्राओं को नील-डाउन करके चलाया जा रहा है। एक बच्चे को इतना पीटा गया कि उसके जांघ पर गहरे निशान उभर आएं हैं। बच्चों के अभिभावक ने इस मामले के तहत टाटीसिल्वे थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। मामला जब सामने आया तो स्कूल की वाइस प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है।

इस मामले से आक्रोशित अभिभावक स्कूल के गेट के सामने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों से स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि इस पूरे मामले की जिम्मेदार वाइस प्रिंसिपल को स्कुल प्रशासन ने हटा दिया है। वहीं पीड़ित बच्चों के अभिभावकों से जिला प्रशासन ने फोन कर आश्वासन दिया कि वह जांच के लिए उचित कार्रवाई करेंगे। तब जाकर आंदोलन कर रहे अभिभावकों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म किया।

यह मामला बुधवार को सामने आया जब सुबह स्कूल के असेंबली के वक्त वाइस प्रिंसिपल ने एक शिक्षक के साथ मिलकर बच्चों को बुरी तरह पीट दिया। छठी कक्षा में पढ़ने वाले एक बच्चे के मां-बाप ने बताया कि इस मामले में वे बुधवार को स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज करवा चुके हैं।

क्यों मासूम बच्चों को पीटा

पीड़ित बच्चे के अभिभावक ने बताया कि असेंबली के दौरान वाइस प्रिंसिपल व एक अन्य टीचर ने बच्चों से डायरी मांगी, कुछ बच्चे डायरी ले आए थे वहीं कुछ भूल गए थे। इस कारण वाइस प्रिंसिपल ने बच्चों को बेरहमी से पीट दिया। बहरहाल अभिभावकों के शिकायत के बाद स्कूल प्रशासन ने वाइस प्रिंसिपल को हटा दिया है। यह जानकारी स्कूल की प्रिंसिपल ने दिया। हालांकि अभिभावकों में अब भी मामले को लेकर आक्रोश है।

Next Story
Top