Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड: रांची के प्रणव और मृदुला पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की देखेंगे लाइव लैंडिंग, ऐसे मिला मौका

झारखंड के दो विद्यार्धी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 को लाइव उतरता देखेंगे। इनमे डीपीएस रांची के 10वीं के छात्र प्रणव पराशर और संत थॉमस स्कूल की छात्रा (नौवीं कक्षा) मृदुला कुमारी शामिल हैं।

झारखंड: रांची के प्रणव और मृदुला पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की देखेंगे लाइव लैंडिंग, ऐसे मिला मौका

झारखंड के दो विद्यार्धी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 को लाइव उतरता देखेंगे। इनमे डीपीएस रांची के 10वीं के छात्र प्रणव पराशर और संत थॉमस स्कूल की छात्रा (नौवीं कक्षा) मृदुला कुमारी शामिल हैं। दोनो को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) बेंगलुरू बुलाया है।

दोनों ने झारखंड में अपना बेस्ड देकर यह उपलब्धि हासिल की है। दोनों को फोन व मेल के माध्यम से जानकारी दी गयी है। जानकारी के मुताबिक, इसरो व भारत सरकार की तरफ से आयोजित स्पेस क्विज में झारखंड के विभिन्न स्कूलों के हजारों बच्चे शामिल हुए थे।


बता दें कि इनमें से दो बच्चों का चयन किया। दोनों बच्चों को 7 सितंबर को चंद्रयान 2 पर उतरने के ऐतिहासिक पल को देखने का मौका मिला है। यह क्विज देशभर में आयोजित की गई थी। 10 मिनट में इसरो के 20 सवालों का सही जवाब देने के लिए दोनों का चयन किया गया। प्रणव पराशर ने बताया कि यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है।

चंद्रयान-2 चंद की कक्षा में प्रवेश कर गया है। जो चंद्र सतह पर एक रोवर रखने का एक सपना पूरा करेगा। 7 सितंबर को लैंडर विक्रम अंतरिक्ष यान से अलग हो जाएगा। जिसके बाद बाद लैंडिंग के साथ ही इसरो चंद पर इतिहास रच देगा।

Next Story
Share it
Top