Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की लालू यादव की याचिका, अभी जेल में ही रहेंगे राजद प्रमुख

झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू यादव द्वारा दायर जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

लालू यादव (फाइल फोटो)लालू यादव (फाइल फोटो)

चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से धन के गबन के मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी है। इस मामले में शुक्रवार को न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने सुनवाई पूरी की और लालू की जमानत याचिका इस आधार पर खारिज कर दी कि अभी उन्होंने सीबीआई अदालत द्वारा दी गई सजा की आधी अवधि न्यायिक हिरासत में पूरी नहीं की है।

वहीं, हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से गबन के मामले में पूर्व जेडीयू सांसद जगदीश शर्मा को जमानत दी। सीबीआई अदालत ने लालू को इस मामले में भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (पीसी एक्ट) के तहत सात-सात वर्ष की कैद की सजा सुनाई है। इसका मतलब है कि इस मामले में लालू को कुल 14 वर्ष कैद की सजा सुनाई गई है। इस मामले की सुनवाई पिछली दो तारीखों से हाई कोर्ट में द्वितीय पारी में शोक सभा के चलते नहीं हो सकी थी।

दो बार टल गई थी जमानत याचिका पर सुनवाई

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई पहले 22 नवंबर को और फिर 29 नवंबर को दोपहर बाद होनी थी लेकिन हाई कोर्ट के अधिवक्ता के निधन के चलते द्वितीय पारी में न्यायालय में शोक सभा हुई और सुनवाई नहीं हो सकी थी। सीबीआई ने इस मामले में पहले ही अपना जवाब न्यायालय के समक्ष दाखिल कर दिया है, जिसमें उसने लालू को भ्रष्टाचार के इस मामले में जमानत दिए जाने का सख्त विरोध किया है।

Next Story
Top