Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड में आए Exit Polls में हेमंत सोरेने का परचम दिख रहा लहराता, ये हो सकते हैं भाजपा के पीछे रहने के 5 बड़े कारण

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद शाम से ही एग्जिटपोल आना शुरु हो गए थे। एग्जिटपोल के अनुमान के मुताबिक, बीजेपी को 29 सीट, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को 21, कांग्रेस 16 और आरजेडी को 4 सीटें मिलने का अनुमान है।

बीजेपी को सत्ता में मिल सकती है मात, जाने एग्जिट पोल का अनुमानरघुबर दास और हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

एग्जिटपोल: झारखंड में कल विधानसभा चुनाव समाप्त हो गया। इसके बाद शाम से ही एग्जिटपोल आना शुरु हो गया था। एग्जिटपोल के अनुसार राज्य में इस बार जेएमएम का पलड़ा भारी दिख रहा है। वहीं बीजेपी को मात खानी पड़ सकती है।

एग्जिटपोल के अनुमान में बीजेपी को 29 सीट, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को 21, कांग्रेस 16 और आरजेडी को 4 सीटें, बीजेपी के सहयोगी एजेएसयूपी को 3 और जेवीएम को 3 सीटें मिलने का अनुमान है।

बता दें कि इस चुनाव में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। बता दें कि झारखंड में 81 सीटों पर चुनाव हुआ। यहां सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 41 सीटें हासिल करने की जरूरत है।

अगर एबीपी और सीवोटर के सर्वे में देखा जाए तो बीजेपी को 32 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि जेएमएम को 18 और कांग्रेस को 14 सीटें मिल सकती हैं। वहीं आजसू को 5, आरजेडी को 3 और जेवीएम को 2 सीटें मिल सकती हैं।

वहीं इंडिया टुडे और ऐक्सिस माइ इंडिया के सर्वे में बीजेपी को 27 सीटें, जेएमएम को 22 सीटें, कांग्रेस को 17 सीटें, आजसू को 5, आरजेडी को 4, जेवीएम को 3 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के हिस्से में 3 सीटें आ सकती हैं।

सीएम रघुबर दास ने एग्जिट पोल के नतीजों से असहमति जाहिर करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में बनी रहेगी। उन्होनें कहा मैं नहीं समझता कि लोग हमसे नाखुश हैं। वहीं JMM नेता हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी से वोटरों के विमुख होने के अऩेक कारण हैं। इनमें कानून और व्यवस्था की स्थिति और बीजेपी सरकार के नीतिगत फैसलों पर जनता का काफी रोष में है।

एग्जिटपोल: बीजेपी में वोटरों की घटी सकती है संख्या, जाने जनता का कारण

मतदाता सीएम रघुबर दास के कामकाज से नाखुश

विपक्षी गठबंधन ने जमीन पर अच्छा तालमेल दिखाया है।

गैर आदिवासियों को जमीन आवंटन से आदिवासी नाखुश

यूवा को रोजगार नहीं मिलने का मुद्दा

कानून और व्यवस्था की स्थिति काफी लचीला होती जा रही है।

बीजेपी सरकार के नीतिगत फैसलों पर जनता खुश नहीं है।

राज्य के अर्थव्यव्स्था काफी खराब स्थिति में चल रही है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top