Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, रोजगार और किसान पर दिया ज्यादा जोर

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, रोजगार और किसान पर दिया ज्यादा जोरझारखंड बीजेपी

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र में आदिवासी, किसान और रोजगार पर जोर दिया गया है।

पार्टी ने इस बार झारखण्ड के प्रगति के लिए भाजपा दृढ़संकल्पित है। समृद्ध झारखण्ड का संकल्प लेते हुए आज संकल्प पत्र का विमोचन किया गया। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने झारखंड चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के दौरान मौजूद रहे।

बता दें कि रविशंकर प्रसाद के अलावा सीएम रघुवर दास, लक्ष्मण गिलुवा, अर्जुन मुंडा, राम विचार नेताम, ओम माथुर आदि नेता मंच पर मौजूद रहे। इस बार पार्टी ने राज्य में कई बड़े वादे पूरे करने का ऐलान किया है।

घोषणापत्र में राज्य में हर गरीबी-रेखा (बीपीएल) परिवार के कम से कम एक सदस्य के लिए नौकरी का वादा किया है। पार्टी ने पिछड़े और गरीब परिवारों से आने वाले हाई स्कूल के छात्रों को वित्तीय सहायता देने का भी वादा किया है। इसके मुताबिक, कक्षा 9 और 10 के छात्रों 2,200 और कक्षा 11 और 12 के छात्रों को 7,500 मिलेंगे।

भाजपा ने संकल्प पत्र में महिला सशक्तीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया है। रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी जोर दिया गया है। इसी दौरान सीएम रघुवर दास ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया वो पूरा किया। आगे कहा कि राज्य से भ्रष्टाचार खत्म होगा, ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग को बंद किया जाएगा और साथ ही मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की भी शुरुआत करेंगे।

Next Story
Top