Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रवींद्र नाथ महतो बने झारखंड विधानसभा अध्यक्ष, जानें कितनी बार रहे विधायक

झारखंड की पांचवीं विधानसभा का दूसरा सत्र शुरू हो गया है। पांचवी विधानसभा के अध्यक्ष के तौर पर रवींद्र नाथ महतो को निर्विरोध चुना गया है। झारखंड विधानसभा के 9 वें अध्यक्ष चुने गए हैं। प्रोटेम स्पीकर स्टीफन मरांडी ने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में शपथ दिलायी है।

रवींद्र नाथ महतो बने नौवें झारखंड अध्यक्ष, जानें कितनी बार रहे विधायकरवींद्र नाथ महतो

झारखंड की पांचवीं विधानसभा का दूसरा सत्र शुरू हो गया है। सत्र के दौरान झामुमो ने विधायक रविंद्र नाथ महतो का नाम विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर सामने रखा। जिसके बाद रविंद्र नाथ महतो को झारखंड विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया है। रविंद्र नाथ महतो को मंगलवार को सत्र के दौरान निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है।

झारखंड विधानसभा के रविंद्र नाथ महतो 9वें अध्यक्ष बन गए हैं। जहां प्रोटेम स्पीकर स्टीफन मरांडी ने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में शपथ दिलायी है। वहीं विपक्ष की तरफ से स्पीकर के लिए कोई भी आवेदन नहीं किया गया। जिसके बाद उन्हें निर्विरोध चुन लिया गया है।

निर्विरोध चुनाव का अनुमान

विधायक रविंद्र नाथ महतो के विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने का अनुमान पहले से लगाया जा रहा था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके नाम का प्रस्ताव सोमवार को रखा था। जिसका हाजी हुसैन अंसारी ने समर्थन करते हुए सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। जिसके बाद से अनुमान था कि उनके खिलाफ विपक्ष कोई प्रत्याशी नहीं उतारेगा।

तीन बार विधायक के रूप में कार्यरत

* रविंद्र नाथ महतो झामूमो से 2019 विधानसभा के चुनाव में तीसरी बार नाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक के रूप में चुने गए है।

* इससे पहले 2005 नाला विधानसभा के क्षेत्र से विधायक बनें थे।

* 2014 में नाला विधानसभा के क्षेत्र से ही झामूमो दल के विधायक रह चुके है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top