Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा की झारखंड सरकार सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी- रविशंकर

रविशंकर ने कहा कि झारखंड अलग राज्य की मांग बहुत पुरानी थी, जिसे किसी सरकार ने पूरा नहीं किया। अटल बिहारी वाजपेयी ने इस सपने को पूरा किया।

BJP Ravi Shankar Prasad press conference Rafaleरविशंकर प्रसाद

केेंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को यहां कहा कि राज्य में पांच साल तक चली उनकी पार्टी की सरकार सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी रही है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि रघुवर दास ने स्थायित्व और विकास के मूलमंत्र के साथ 'सबका साथ - सबका विकास' को तेजी से धरातल पर उतारा व बिना भेदभाव के योजनाओं को लागू किया।

प्रसाद ने संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राज्य के लिए यह गौरव की बात है कि देश में गरीबी दूर करने में झारखंड पहले स्थान पर है और 'कारोबार सुगमता सूची' में चौथे स्थान पर आ गया है।सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में मैं व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं कि आईटी के क्षेत्र में भी झारखंड में बेहतरीन कार्य हुए हैं। डिजिटलाइजेशन को लेकर झारखंड नयी बुलन्दियों को छू रहा है।

रविशंकर ने कहा कि झारखंड अलग राज्य की मांग बहुत पुरानी थी, जिसे किसी सरकार ने पूरा नहीं किया। अटल बिहारी वाजपेयी ने इस सपने को पूरा किया। उन्होंने कहा कि झारखंड बनने के बाद लंबे समय तक इस राज्य ने अस्थिरता और अनिश्चितता को देखा है। सरकारें बनीं, लेकिन राजनीतिक स्वार्थ की वजह से नहीं चलीं। लेकिन इन पांच साल में रघुवर सरकार ने स्थिर सरकार देने का काम किया।

इसके लिए उन्होंने जनता का आभार जताया और भविष्य की योजनाओं पर बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी खेलकूद के क्षेत्र में झारखंड को एक बड़ी ताकत बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि यहां के आदिवासी युवाओं में खेल के प्रति नैसर्गिक प्रतिभा है। उसी तरह आईटी के क्षेत्र में किए गए कार्यों को भी आगे बढ़ाया जायेगा।

उन्होंने वादा किया कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा झारखंड के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा काम करे, तो जनता हमेशा आशीर्वाद देती ही है। उन्होंने विश्वास जताया कि रघुवर सरकार के अच्छे कामों को देखते हुए राज्य की जनता भाजपा को फिर अपना आशीर्वाद अवश्य देगी।

Next Story
Top