Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड चुनाव : डालटनगंज में पीएम मोदी बोले- भाजपा ने जो भी वादे किए थे, वो एक के बाद एक ज़मीन पर उतारे

झारखंड में विधानसभा चुनाव 2019 का रण जीतने के लिए राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

झारखंड चुनाव : डालटनगंज में पीएम मोदी बोले- भाजपा ने जो भी वादे किए थे, वो एक के बाद एक ज़मीन पर उतारेपीएम मोदी

झारखंड में विधानसभा चुनाव का रण जीतने के लिए राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा उम्मीदवारों के लिए रैलियां कर रहे हैं। करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहले डालटनगंज में रैली को संबोधित किया है इसके बाद पीएम मोदी गुमला में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसमें वह आसपास की 9 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को वह संबोधित करेंगे।

लाइव अपडेट..

आर्टिकल 370 का मामला लटकाकर छोड़ा हुआ था

कांग्रेस और उसके साथी दलों ने आर्टिकल 370 का मामला लटकाकर छोड़ा हुआ था। जम्मू कश्मीर की सुरक्षा के लिए यहां के अनेक वीर जवानों को बलिदान देना पड़ा। इन सब के जिम्मेदार हैं कांग्रेस और उसके सहयोगी दल। भाजपा ने अपना वादा पूरा करके दिखाया है। भगवान राम की जन्मभूमि, अयोध्या का विवाद भी इन लोगों ने दशकों से लटकाया हुआ था। कांग्रेस अगर चाहती तो उसका समाधान निकाल सकती थी। कांग्रेस ने ऐसा किया नहीं, कांग्रेस ने अपने वोटबैंक की परवाह की। कांग्रेस की इस सोच से देश-समाज का नुकसान हुआ। भाजपा कोई संकल्प लेती है, तो उसे सिद्ध करती है। गरीब-आदिवासी-पिछड़े, देश के लिए जीने वाले एक-एक व्यक्ति की मान मर्यादा और सामाजिक न्याय, भाजपा की प्राथमिकता है। अटल जी ने आदिवास, पिछड़े, वंचित समाज को झारखंड दिया था। इसी कमिटमेंट के कारण उन्होंने पहली बार अलग से जनजातीय मंत्रालय बनाया ताकि जंगलों में रहने वाले हर साथी की समस्याओं का समाधान हो सके।

भाजपा ने जो भी वादे किए थे, वो एक के बाद एक ज़मीन पर उतारे

भाजपा ने जो भी वादे किए थे, वो एक के बाद एक ज़मीन पर उतारे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस और उसके साथी हैं, जो सिर्फ रेवड़ियां बांटना जानते हैं। उनके पास समस्याएं हैं, हमारे पास समाधान हैं। उत्तर कोयल जलाशय योजना करीब 40 साल से अटकी हुई थी। तब जो सत्ता में थे, उन्होंने परियोजना को पूरा करने के लिए कभी गंभीर कोशिश ही नहीं की। बरसों तक पलामू, लातेहार और गढ़वा के लाखों किसान परेशान रहे लेकिन कांग्रेस और उसके साथी दलों ने उनकी चिंता नहीं की। किसान की मेहनत, सपने और उसकी गरिमा क्या होती है, ये भाजपा समझती है। दिल्ली और रांची में भाजपा की सरकार बनने के बाद इस प्रोजेक्ट से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया गया। सरकार में वापसी के बाद इस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

ऐतिहासिक आयुष्मान योजना की शुरुआत झारखंड से ही की गई

हर गरीब परिवार को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। झारखंड के लिए ये गौरव की बात है कि पूरे देश को आयुष्मान बनाने के लिए शुरु की गई ऐतिहासिक आयुष्मान योजना की शुरुआत झारखंड से ही की गई थी। पीएम मोदी ने आग कहा कि पीएम सम्मान निधि से भी देश के किसान परिवार के बैंक खाते में सीधी मदद पहुंच रही है। लेकिन झारखंड देश का ऐसा राज्य है जहां छोटे किसानों को 25,000 रुपये तक की मदद अतिरिक्त मिल रही है। झारखंड को केंद्र और राज्य की योजनाओं का डबल लाभ मिल रहा है। गरीब से गरीब को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है, जिसका लाभ देश के 8 करोड़ परिवारों को मिला है। इसके साथ ही झारखंड के 33 लाख और पलामू के 50 हजार परिवारों को दूसरा सिलेंडर राज्य सरकार ने मुफ्त दिया है। ये चुनाव सिर्फ दलों के बीच का नहीं है, बल्कि झारखंड को लूटने वालों और झारखंड के लोगों की सेवा करने वालों के बीच है। ये चुनाव दो कार्य संस्कृतियों के बीच का है, दो धाराओं के बीच का है।

बदलते हुए हालात में रोजगार के साधन हो रहे तैयार

भाजपा सरकार के ईमानदार प्रयासों से ही आज झारखंड के गांव-गांव में सड़कें और बिजली पहुंच रही है। बदलते हुए हालात में अब यहां रोजगार के नए साधन तैयार हो रहे हैं। यहां से जो बॉक्साइट निकल रहा है, उसका बड़ा हिस्सा यहीं के विकास में लगे, इसका भी प्रावधान पहली बार भाजपा की सरकार ने ही किया है। विरोधी हताशा में कुछ भी कहें, लेकिन आपके जल, जमीन और जंगल की सुरक्षा और आपके हितों पर भाजपा कोई आंच नहीं आने देगी। आज देश में हर गरीब परिवार को अपना पक्का घर मिल रहा है। जिन्हें अभी नहीं मिला है उन्हें मैं विश्वास दिलाता हूं कि काम तेजी से चल रहा है, 2022 में जब आजादी के 75 साल होंगे तो कोई ऐसा परिवार नहीं होगा जिसका अपना पक्का घर न हो।

पीएम मोदी नें विपक्षी दलों पर साधा निशाना

झारखंड में नक्सलवाद की ये समस्या इसलिए भी बेकाबू हुई क्योंकि यहां राजनीतिक अस्थिरता थी। यहां सरकारें पिछले दरवाजे से बनती और बिगाड़ी जाती थीं। क्योंकि उनके मूल में स्वार्थ और करप्शन होता था। इन स्वार्थी लोगों में झारखंड की सेवा करने के लिए कोई भावना नहीं है। इन स्वार्थी लोगों के गठबंधन का एकमात्र एजेंडा सत्ताभोग और झारखंड के संसाधनों का दुरुपयोग है। इसीलिए ये एक बार फिर आपको भ्रमित कर आपसे वोट मांग रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि झारखंड में अस्थिरता का लाभ ऐसे लोगों ने उठाया जिनकी दुकान हिंसा पर चलती थी। यही उद्योग यहां खूब फला-फूला। इस स्थिति को काफी हद तक बदलने में केंद्र की और झारखंड की भाजपा सरकार ने सफलता पाई है।

भाजपा ने झारखंड में भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए दिन रात काम किया

भाजपा की अगवाई में एक स्थिर और मजबूत सरकार का दोबारा बनना यहां बहुत जरूरी है। क्योंकि झारखंड युवावस्था में है, अभी राज्य को जो दिशा मिलेगी, उसका झारखंड के भविष्य पर बहुत प्रभाव पड़ेगा। भाजपा ने झारखंड को स्थिर सरकार दी है। भाजपा ने झारखंड में भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए दिन रात काम किया है और पारदर्शी व्यवस्थाएं बनाई हैं। भाजपा ने झारखंड में समृद्धि का मार्ग खोला है। भाजपा ने झारखंड के हर समाज के व्यक्ति को सम्मान से जीने का हक दिलाया है, उसका गौरव बढ़ाया है। भाजपा ने झारखंड को नक्सलवाद और अपराध से मुक्ति दिलाने के लिए, भयमुक्त वातावरण के लिए प्रयास किया है।

भाजपा ने पांच सूत्रों पर काम किया

भाजपा सरकार ने नए झारखंड के लिए सामाजिक न्याय के पांच सूत्रों पर काम किया है।

पहला सूत्र है- स्थिरता

दूसरा सूत्र है- सुशासन

तीसरा सूत्र है- समृद्धि

चौथा सूत्र है- सम्मान

पांचवासूत्र है- सुरक्षा

झारखंड के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण यहां एक मजबूत और स्थिर सरकार बने

झारखंड, खासकर पलामू, हमेशा से बीजेपी का मजबूत गढ़ रहा है। अगर आज देश भर में कमल खिल रहा है, तो यह यहां के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद के कारण है। यहां के लोग हमेशा 'कमाल' से खड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व में, झारखंड के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यहां एक मजबूत और स्थिर सरकार बने। आज यहां जो जनसैलाब उमड़ा है, चारों तरफ उत्साह और उमंग से भरे हुए नागरिक नजर आ रहे हैं, उसने इस बार के विधानसभा चुनाव का नतीजा भी स्पष्ट कर दिया है।

पीएम मोदी ने पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के डालटनगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीन दिन पूर्व लातेहार में शहीद हुए पुलिस के जवानों को में श्रद्धांजलि देता हूं, उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी डालटनगंज में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इसके बाद दोपहर 2 बजे गुमला में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी गुमला रैली से झारखंज में पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनावों में गुमला, विशुनपुर, लोहरदगा, सिसई समेत कम से कम पांच विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

झारखंड विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी की पहली रैली

बता दें कि पीएम मोदी की झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए यह पहली चुनावी रैली होगी, जिस दौरान वह कुल 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। राज्य में 30 नवंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी। राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव संपन्न होंगे और वोटों की गिनती 20 दिसंबर को होगी।

Next Story
Top