Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड भाजपा की दिल्ली में मीटिंग, पहले चरण के चुनाव के लिए नहीं हुआ कोई नामांकन

झारखंड विधानसभा चुनाव इंचार्ज ओम प्रकाश माथुर के दिल्ली स्थित निवास पर हुई झारखंड भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग। पहले चरण के चुनाव के लिए पहले दिन नहीं हुआ एक भी नामांकन।

महागठबंधन से जेएमएम को मिली सबसे अधिक सीटें, हेमंत सोरेन महागठबंधन में सीएम पद के दावेदारझारखंड विधानसभा चुनाव 2019

Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड विधानसभा के लिए 30 नवंबर से चुनाव शुरू होने वाले हैं। पांच चरणों में संपन्न होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण में विधानसभा की 13 सीटों पर 30 नवंबर को चुनाव होगा। 30 नवंबर को होने वाले चुनावों के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया (Nomination Process) शुरू की जा चुकी है। लेकिन पहले नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव के संबंध में गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनाव इंचार्ज ओम प्रकाश माथुर के दिल्ली स्थित निवास पर झारखंड बीजेपी कोर कमेटी (Jharkhand BJP Core Committee Meeting) की बैठक हुई है। बैठक में झारखंड मुख्यमंत्री रघुबर दास भी शामिल हुए थे।

झारखंड मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम तक किसी भी उम्मदीवार द्वारा नामांकन पत्र नहीं दाखिल किया गया था। उन्होंने कहा लेकिन चुनाव लड़ने के इच्छुक कुछ उम्मीदवारों ने फॉर्म खरीदें हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मदीवारों को नामांकन फीस देनी होगी। जो कि सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 10,000 रुपए तय की गई है और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए यह फीस 5,000 रुपए होगी।

उन्होंने बताया कि डाक मतदान के लिए फार्म वितरण गुरुवार से शुरू होगा। भारत के चुनाव आयोग ने वरिष्ठ नागरिकों, जो 80 वर्ष से अधिक उम्र के हैं और विकलांगों के लिेए पोस्टल बैलेट सुविधा की एक नई पहल शुरू की है। जो मतदाता पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करना चाहते हैं। उन्हें फॉर्म 12 डी भरना होगा। पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए राज्य में 80 से अधिक उम्र के 37,135 वरिष्ठ नागरिकों और 38,584 विकलांगों की पहचान की गई है।

Next Story
Top