Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड के विकास के लिए जापान ने बढाया हाथ, इन क्षेत्रों में सहयोग का दिया आश्वासन

काउंसिल ऑफ लोकल ऑथरिटीज फॉर इंटरनेशनल रिलेशन्स (क्लेयर) के कार्यकारी निदेशक हाशिमोतो केनजिरो ने आश्वस्त किया कि वह झारखंड सरकार को निर्धारित क्षेत्रों के विकास में हरसंभव सहयोग देंगे।

झारखंड के विकास के लिए जापान ने बढाया हाथ, इन क्षेत्रों में सहयोग का दिया आश्वासन

जापान ने सोमवार को आश्वस्त किया कि वह झारखंड सरकार को विकास में हर संभव सहयोग देगा। झारखंड सरकार के साथ विचार विमर्श करने यहां आये काउंसिल ऑफ लोकल ऑथरिटीज फॉर इंटरनेशनल रिलेशन्स (क्लेयर) के कार्यकारी निदेशक हाशिमोतो केनजिरो ने आश्वस्त किया कि वह झारखंड सरकार को निर्धारित क्षेत्रों के विकास में हरसंभव सहयोग देंगे।

यह भी पढेंः झारखंडःप्रशासन की लापरवाही से गई 3 बच्चों की जान, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का किया एेलान

एक विज्ञप्ति में बताया गया कि झारखंड सरकार के अधिकारियों की जापानी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. सुनील कुमार वर्णवाल ने जापान की जरूरत के अनुसार जापानी भाषा के पाठ्यक्रम के विकास तथा नर्सिंग व तकनीकी क्षेत्र में सहयोग पर बल दिया।

उन्होंने इटखोरी को बुद्धा सर्किट से जोड़कर उस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने पर बल दिया। उच्च शिक्षा सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि अगस्त 2018 से रांची विश्वविद्यालय में जापानी भाषा की पढ़ाई शुरू होने जा रही है।

उन्होंने इसके लिए जापानी प्रतिनिधिमंडल से जापानी भाषा के शिक्षक उपलब्ध कराने तथा छात्रों को जापानी कंपनी में रोजगार देने पर बल दिया।

इनपुट-भाषा

Next Story
Top