Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानें कैसा है दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल, जो झारखंड सीएम हेमंत सोरेन का आया पसंद

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर कहा कि दिल्ली सरकार जो शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल लागू कर रखा है वो उसे झारखंड में भी लागू करेंगे।

झारखंड सीएम ने कहा राज्य में दिल्ली जैसी शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल को करेगें लागूहेमंत सोरेन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कल दिल्ली के दौरे पर थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनका पहला दौरा था। जहां अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरिवाल समेत तमाम नेताओं से मुलाकात कर नर्व वर्ष की शुभकामनाएं दी।

वहीं दूसरी और सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मुद्दे पर बातचात की है। उन्होनें कहा कि दिल्ली सरकार से सरकारी स्कूलों में शिक्षा पर किए गए तमाम प्रयास पर जानकारी ली है।

साथ ही दिल्ली सरकार ने जो शिक्षा और स्वास्थ्य के मॉडल को लागू किए है, हम भी उसी तरह के मॉडल को अपने झारखंड राज्य में लागू करना चाहेंगे। आपको बता दें कि हेंमत सोरेन शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रण पत्र भेजा था, लेकिन वे इस शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए थे।

कुछ ऐसे है दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने बीते 5 सालों के अंदर स्कूल और स्वास्थ्य को लेकर जनता के लिए एक बेहतर सुविधा का मॉडल पेश किया। इस दौरान दिल्ली में गली गली में मोहल्ला क्लीनिक खुलवाए गए। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बेहतर सुविधा दी गई। मरीजों को हर तरह की सुविधा देने के लिए बाहर के इलाज का सरकारी खर्च दिया गया। तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षा की बात करें तो दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में शिक्षा को बेहतर बनाया गया है। स्कूल बिल्डिंग, टीचर, छात्रों के साथ इवेंट, खेल कूद को बढ़ावा देने जैसी तमाम सुविधाए दी गई हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top