Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का किया दावा पेश, इस दिन ले सकते हैं शपथ

झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल नेता हेंमत सोरेन के नेतृत्व में अपनी गठबंधन पार्टी के साथ संयुक्त बैठक के बाद राज्यपाल द्रौपदी मु्र्मू से मुलाकत कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का किया दावा पेश, इस दिन ले सकते हैं शपथहेमंत सोरेन ने राज्यपाल से की मुलाकात

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक दल का नेता चुनने के बाद मगंलवार को हेंमत सोरेन के नेतृत्व में कांग्रेस, झामुमो और राजद की संयुक्त बैठक हुई। संयुक्त बैठक शिबू सोरेन के निवास पर झामुमो के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई। इसी दौरान हेमंत सोरेन, गठबंधन पार्टी के नेता और विधायक ने राज्यपाल द्रौपदी मु्र्मू से मुलाकत कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

आपको बता दें कि गठबंधन पार्टी झामुमों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से पहले ही हेमंत सोरेन को सीएम पद का घोषित कर दिया था। गठबंधन पार्टी की भारी मत से विजय होने के बाद हेमंत सोरेन सीएम के रूप में 29 दिसंबर को शपथ लेगें। वहीं दुसरी ओर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें आलमगीर आलम को विधायक दल का नेता चुना गया। हेमंत सोरेन सीएम उम्मीद्वार चुनने के बाद जेड प्लस सुरक्षा मुहैया करवाई गई है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top