Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड : मनी लाउंड्रिंग मामले पूर्व स्वास्थ्य सचिव और उनके भाई ने कोर्ट में किया सरेंडर, जमानत याचिका दाखिल

मनी लाउंड्रिंग मामले के अरोपी पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉ प्रदीप कुमार और उनके भाई ने सोमवार को पीएमएलए की विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया।

झारखंड : मनी लाउंड्रिंग मामले पूर्व स्वास्थ्य सचिव और उनके भाई ने कोर्ट में किया सरेंडर, जमानत याचिका दाखिल

मनी लॉन्डरिंग मामले के अरोपी पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉ प्रदीप कुमार और उनके भाई ने सोमवार को पीएमएलए की विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया। राजेंद्र कुमार पर ईडी व सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में मामला दर्ज किया था। सरेंडर करने के बाद दोनों आरोपियों ने जमानत याचिका भी कोर्ट में दाखिल की।

आरोपी प्रदीप की याचिका पर कोर्ट में बहस पूरी हो गई जिसके बाद इस पर 12 जून को आदेश आ जाएगा। वहीं उनके भाई राजेंद्र कुमार की याचिका पर भी बहस हुई लेकिन बहस पूरी न होने के कारण अगली सुनवाई 12 जून को तय की गई है। फिलहाल दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। वहीं कोर्ट में जमानत याचिका पर बहस का ईडी ने विरोध किया है। ईडी ने कहा कि इनके खिलाफ पर्याप्त सुबूत हैं और पहले भी इनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है।

बता दें कि डॉ. प्रदीप पर 1.76 करोड़ रूपए की मनी लाउंड्रिंग मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस मामले में उनके भाई राजेंद्र कुमार समेत चार आरोपियों का नाम जुड़ा है। इससे पहले मामले से जुड़े एक अन्य आरोपी श्यामल चक्रवर्ती ने 1 जून को ही कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। अदालत ने उन्हें भी जेल का रास्ता दिखाया व जमानत याचिका रद्द कर दी।

Next Story
Top