Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चारा घोटाला : चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 16 दोषियों को सजा

बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने एक और फैसला सुनाया। चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 17 में से 16 आरोपियों को अदालत ने दोषी माना है।

चारा घोटाला : चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 16 दोषियों को सजा

बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने एक और फैसला सुनाया। चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 17 में से 16 आरोपियों को अदालत ने दोषी माना है। वहीं इस मामले में ट्रायल एक आरोपी पर ट्रायल चल रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपी शेरून निशा की खराब तबीयत होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी।

इनमें 11 दोषियों को कोर्ट ने तीन-तीन साल की सजा सुनाई है जबकि पांच अन्य दोषियों को 4-4 साल की सजा सुनाई है। इन लोगों पर अधिकतम 7 लाख और न्यूनतम 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सभी आरोपियों पर चाईबासा कोषागार से अवैध रूप से 37.70 करोड़ रुपये की निकासी का आरोप लगा है।

सीबीआई के विशेष न्यायाधिश एस एन मिश्रा ने अपनी पिछली सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसले को सुरक्षित रखा था और अगली सुनवाई की तारिख बुधवार को निर्धारित की गई थी।

सीबीआई के अनुसार चाईबासा कोषागार से करीब 37 करोड़ रूपए की अवैध निकासी और सरकारी पद के दुरूपयोग करने के आरोप में 20 आरोपियों के खिलाफ आरोप दाखिल हुआ था जिसमें से तीन की मौत हो चुकी है।

ये हैं आरोपी जिन्हें कोर्ट ने सजा दी है

उमेश दुबे, महेंद्र कुमार कुंदन, आदित्य जोरदार, विमल कुमार अग्रवाल, बृज किशोर अग्रवाल, राम अवतार शर्मा, राजेंद्र कुमार हरित, संजीव कुमार बासुदेव, किशोर कुमार झा, बसंत कुमार सिंह, मधु, अपर्णीता कुंडू, सहदेव प्रसाद, लालमोहन गोप, भरतेश्वर नारायण लाल और अनिल कुमार को सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनाई है।

Next Story
Top