Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली को किया ढ़ेर

झारखंड के चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गए। यह घटना शनिवार को गुदरी थाना क्षेत्र के रायदा टोला की है।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली को किया ढ़ेर
X

झारखंड के चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने जवाबी कारवाई में तीन नक्सलियों को मार गिराया। यह घटना शनिवार को गुदड़ी थाना क्षेत्र के रायदा टोला की है। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने नक्सली अड्डों से विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए हैं।

मुठभेड़ खत्म होने के बाद अभी भी आसपास के क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि घटनास्थल के आसपास क्षेत्र काफी जंगल से घिरे हुए है। इसके चलते जंगलों में नक्सलियों के छिपे होने की आशंका हो सकती है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को गुदड़ी थाना क्षेत्र में नक्सली छिपे होने की सूचना मिली थी।

सूचना के तहत सुरक्षाबलों ने चारों तरफ घेरकर सर्च अभियान चलाया। इसी दौरान नक्सलियों को सुरक्षाबलों के आने की भनक लग गई। इससे नक्सली लोग काफी अलर्ट हो गए। जैसे ही नक्सलियों की सुरक्षाबलों पर नजर पड़ी, अचानक ताबातोड़ फायरिंग करना शुरू कर दी।

मुंह तोड़ जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने बताया कि नक्सलियों की संख्या करीब 20 थी। मुठभेड़ के दौरान काफी नक्सली जंगल के रास्ते फरार हो गए।

फायरिंग बंद होने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों को विस्फोटक और हथियार बरामद हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात नक्सलियों ने सोनुआ के जोड़ापोखर में एक घर को विस्फोट कर उड़ा दिया। साथ ही घर में मौजूद युवक को गोली मार दिया था।

और पढ़ें
Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story