Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड : धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने रोकी एंबुलेंस, ड्राइवर और आम जनता ने जताया रोष

मोदी सरकार में मोटर वाहन विधेयक को मंजूरी भले ही मिल गई हो लेकिन इसका जमीन पर कोई असर नहीं दिख रहा है। इस विधेयक के अनुसार जो भी एंबुलेंस को रोकने की कोशिश करेगा उस पर 10 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसी संबंध में झारखंड के धनबाद से एक मामला सामने आया है।

झारखंड : धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने रोकी एंबुलेंस, ड्राइवर व आम जनता ने जताया रोषDhanbad Traffic Police stopped 108 Number Ambulance People Angry

मोदी सरकार में मोटर वाहन विधेयक को मंजूरी भले ही मिल गई हो लेकिन इसका जमीन पर कोई असर नहीं दिख रहा है। इस विधेयक के अनुसार जो भी एंबुलेंस को रोकने की कोशिश करेगा उस पर 10 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसी संबंध में झारखंड के धनबाद से एक मामला सामने आया है जिसमें सरेराह एक एंबुलेंस को रोकने की कोशिश की जा रही है।

एंबुलेंस सरकारी है, 108 नंबर की, जिसे ट्रैफिक पुलिस ने रोकी। इस मामले को लेकर 108 नंबर एंबुलेंस के चालक व आम पब्लिक ने ट्रैफिक पुलिस पर कड़ी आपत्ति जताई।

ट्रैफिक पुलिस एंबुलेंस की सायरन नहीं बजाने देते- चालक

108 नंबर एंबुलेंस के ड्राइवरों का कहना है कि जब मरिजों को वे ले जाते समय सायरन बजाते हैं इस पर भी दिल्ली पुलिस उन्हें रोकती है। आपातकालिन स्थिति में भी पुलिस उन्हें रोक लेती है, जिससे मरिज को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। कभी-कभी स्थिति तो यहां तक पहुंच जाती है कि मरिज की हालत ज्यादा गंभीर हो जाती है।

इसके बाद परिजन हम पर ही गुस्सा करते हैं। उन्होंने कहा कि कभी-कभी गर्भवती महिलाओं को ले जाते समय भी पुलिस बत्तमिजी के साथ पेश आती है। ऐसे में कई बार हादसे भी हो चुके हैं।

Next Story
Top