Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दीपक प्रकाश बनाए गए झारखंड भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

झारखंड भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को बनाया गया है। लक्ष्मण गिलुवा झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे।

दीपक प्रकाश बनाए गए झारखंड भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्षदीपक प्रकाश

झारखंड भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को बनाया गया है। इससे पहले लक्ष्मण गिलुवा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे। लक्ष्मण गिलुवा ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से ही यह पद खाली था और अब दीपक प्रकाश नें लक्ष्मण गिलुवा की जगह ली है।

कौन हैं दीपक प्रकाश

शुरुआत से ही दीपक प्रकाश एबीवीपी से जुड़े हैं। बिहार और झारखंड के अलग होने के बाद उन्हें झारखंड स्टेट मिनिरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (जेएसएमडीसी) का चेयरमैन बनाया गया। उस समय मुख्यमंत्री बाबूलाल थे। वो बीजेपी पार्टी से थे। लेकिन बीजेपी छोड़ने के बाद उन्होंने झाविमो बनाया और दीपक प्रकाश को भी अपनी पार्टी में ले गए। दीपक प्रकाश कुछ ही समय के बाद फिर से बीजेपी में लौट आए। जिस समय लक्ष्मण गिलुवा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने, दीपक प्रकाश को महामंत्री बनाया गया। बता दें कि पिछली कमेटी में दीपक प्रकाश बीजेपी के प्रदेश के उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे।

पूर्व सीएम रघुवरदास ने किया ट्वीट

पूर्व सीएम रघुवरदास ने ट्वीट के जरिए दीपक प्रकाश को बधाई दी। उन्होंने कहा कि श्री दीपक प्रकाश जी को बीजेपी झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। उन्हें संगठन में कार्य करने का लंबा अनुभव है। आशा है कि उनके नेतृत्व में पार्टी नयी ऊंचाईयों को प्राप्त करेगी।


Next Story
Top