Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चारा घोटाला: लालू यादव को एक बार फिर मिली राहत, कल होगा ऐलान

लालू समेत 16 लोगों को 23 दिसंबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख़, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराया था।

चारा घोटाला: लालू यादव को एक बार फिर मिली राहत, कल होगा ऐलान

चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत कल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सजा का ऐलान करेगी।

रांजी की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने मामले में लालू समेत 16 लोगों को दोषी ठहराया था। आज 16 में से कुछ लोगों की सजा का ऐलान करेगा।

ये भी पढ़ें - कमला मिल्स के बाद एक और मैमून बिल्डिंग में आग, 4 की मौत, राहत कार्य जारी

कोर्ट ने टाली थी सुनवाई

कोर्ट ने पहले सजा सुनाने के लिए 3 जनवरी का दिन तय किया था लेकिन कोर्ट ने वकील बिेंदेश्वरी प्रसाद के निधन की वजह से इसे एक दिन के लिए टाल दिया था।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में एक बार पहले भी दोषी करार देते हुए कोर्ट ने जेल भेजा था, जहां से वह फिलहाल जमानत पर थे। लेकिन दूसरे मामले में भी कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया है।

कोर्ट के फैसले के बाद लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से सीधे रांची के बिरसा मुंडा जेल भेजा गया है। लालू यादव फिलहाल यहीं पर बंद हैं।

गौरतलब है कि झारखंड हाई कोर्ट ने नवंबर 2014 में लालू यादव को बड़ी राहत देते हुए उन पर लगे घोटाले की साजिश रचने और ठगी के आरोप हटा दिए थे।

ये है मामला

यह मामला 1994 से 1996 के बीच देवघर जिला कोषागार का है जहां से फर्जी तरीके से कोष निकाला गया था। 21 साल पुराने इस मामले में सीबीआई ने शुरु में 34 लोगों को आरोपी बनाया था।

इसमें 11 की मौत ट्रायल के दौरान हो गई। दो आरोपी सरकारी गवाह बन गए और निर्णय के पूर्व ही अपना दोष स्वीकार कर लिया।

Share it
Top