Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड : लालू से मिलने रिम्स जाएंगे राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, हो सकती है हार की समीक्षा

बहुचर्चित चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। आज लालू से मुलाकात का दिन है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे उनसे मुलाकात करने अस्पताल पहुंचेंगे।

झारखंड : लालू से मिलने रिम्स जाएंगे राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, हो सकती है हार की समीक्षा

बहुचर्चित चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। आज लालू से मुलाकात का दिन है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे उनसे मुलाकात करने अस्पताल पहुंचेंगे। मीडिया सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में राजद को झारखंड में मिली करारी हार की समीक्षा दोनों के बीच हो सकती है।

प्रदेश अध्यक्ष राजद को हार के कारणों से अवगत कराएंगे और आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति के बारे में भी चर्चा करेंगे। हार व आगे की जीत पर राजद ने तीन सदस्यों की कमेटी बनाई थी जिसका रिपोर्ट आज लालू को मिल सकता है।

हार की समीक्षा के लिए गठित कमेटी के अनुसार यह बात सामने आई है कि सवर्ण आरक्षण के विरोध के कारण पार्टी के वोट बैंक पर सेंध लगी है। कमेटी के अनुसार आगे भी इस विरोध का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

पार्टी के अनुसार राजद के बड़े सवर्ण नेता रघुवंश प्रसाद सिंह व जगदानंद सिंह को भी इस विरोध का नुकसान झेलना पड़ा है। रघुवंश ने कहा भी था कि इस विरोध से ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

बता दें कि चारा घोटाला बिहार का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार घोटाला था। जिसमें पशुओ को खिलाए जाने वाले चारे के नाम पर 950 करोड़ रुपए का हेरफेर किया गया। जांच में लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र पर आरोप लगा। लालू को सीएम के पद से इस्तीफा देना पड़ा।

सीबीआई जांच हुई जिसमें लालू यादव दोषी साबित हुए, और इसी मामले में वह रांची की जेल में 14 सालों की सजा भुगत रहे हैं। फिलहाल रिम्स में इलाज करा रहे हैं।

Next Story
Top